मुज्जफरनगर

IPS अभिषेक यादव ने भावुक होकर लिखा, कभी कभार जीवन में भगवान ऐसे मौके देता है जो अविस्मरणीय बन जाते हैं

Shiv Kumar Mishra
4 July 2022 7:23 AM GMT
IPS अभिषेक यादव ने भावुक होकर लिखा,  कभी कभार जीवन में भगवान ऐसे मौके देता है जो अविस्मरणीय बन जाते हैं
x

IPS Abhishek Yadav: 2012 बैच के आईपीएस अधिकारी अभिषेक यादव ने मुज्जफ़रनगर जिले मे एक लंबा कार्यकाल सकुशल निभाया। उसके बाद अब उनको सरकार ने मथुरा जिले की जिम्मेदारी सौंप दी है। आज उन्होंने ट्विटर पर मुज्जफ़रनगर जिले में तैनाती के दौरान कैसे पुलिस कर्मियों और जनपद वासियों का सहयोग मिला। इस पर उन्होंने वक भावुक पोस्ट लिखी है।

उन्होंने लिखा नमस्कार

कहते हैं सरकारी कर्मचारियों का कोई घर नहीं होता। हमेशा यहां से वहा घूमते रहते हैं, किसी जगह को अपना नही कह सकते। कुछ हद तक ये सही भी होता है। लेकिन कभी कभार जीवन में भगवान ऐसे मौके देता है जो अविस्मरणीय बन जाते हैं।

मुजफ्फरनगर जनपद, यहां के लोग और यहां बिताया हर एक पल मेरे लिए एकदम ऐसा ही है। पुलिस एवम राजस्व विभाग से लेकर जनप्रतिनिधिगण एवम पत्रकार बंधुओं से लेकर समाज के व्यापारीगण, संभ्रांत नागरिक, धर्मगुर, अधिवक्ता, डॉक्टर्स, खिलाड़ी एवम एक एक नागरिक का इतना स्नेह और साथ मिला जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल था।

पुलिस विभाग के मेरे समस्त साथियों ने मिलकर कई ऐसे काम किए जो शायद पहले कभी नहीं हुए थे। मुजफ्फरनगर पुलिस की गत तीन वर्षो को उपलब्धियों का श्रेय उन समस्त आरक्षी, उप निरीक्षक, निरीक्षक व राजपत्रित अधिकारियों को जाता है जिन्होंने निरंतर बेहतरीन परिणाम दिए। मुजफ्फरनगर पुलिस के समस्त परिवार को मेरी तरफ से बहुत बहुत धन्यवाद जिनके बिना इसमें कुछ भी संभव न होता। कई जगह कार्य किया परंतु यहां जैसा मीडिया परिवार कहीं न देखा। हमारे हर एक प्रयास में बिलकुल भाइयों की तरह सबने साथ दिया, उसके लिए बहुत बहुत आभार।

यूं तो पब्लिक हमेशा हमारे साथ होती है पर जीरो ड्रग्स अभियान एवम कोविड महामारी के दौरान जिस प्रकार जनता ने साथ एवम सहयोग दिया वो शायद ही मैं जीवन में कभी भूल पाऊं। लाखों यादें उस सहयोग उस साथ की संग लेकर जा रहा हूं। मुझे प्रसन्नता है की पुलिस विभाग में दिन रात काम करने वाले पुलिस कर्मियों के लिए कुछ बेहतर सुविधाएं बनाने का सपना यहां सच करने का मौका मिला। और उसकी चहुमुखी प्रशंशा से ये विश्वास भी बढ़ा कि हम सही पथ पर हैं।

पुलिस कर्मियों के लिए कुछ बेहतर सुविधाएं बनाने का सपना यहां सच करने का मौका मिला। और उसकी चहुमुखी प्रशंशा से ये विश्वास भी बढ़ा कि हम सही पथ पर हैं। हमारी टीम ने हमेशा ये प्रयास किया की जनता में विश्वास एवम सुरक्षा व अपराधियों में भय की भावना स्थापित कर सकें। हमारी टीम ने हमेशा ये प्रयास किया की जनता में विश्वास एवम सुरक्षा व अपराधियों में भय की भावना स्थापित कर सकें।

एक मिसाल कायम कर सकें की पुलिस को कैसा होना चाइए, गलत काम करने वालो में एक डर हो को इसका फल अवश्य भुगतान पड़ेगा चाहे वो कोई भी हो। इसमें हम कितने सफल रहे ये केवल मुजफ्फरनगर वासी ही बता सकते हैं परंतु प्रयास निरंतर जारी रहेगा। बहुत से लोग हैं जिनका शायद नाम न ले पाया या जिक्र न कर पाया परंतु अंतर्मन से सबका बहुत बहुत धन्यवाद।

अंत में पुन: आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद इस आपार प्रेम एवम स्नेह के लिए और यदि कभी भूलवश किसी का दिल दुखाया हो तो उसके लिए क्षमा प्रार्थना भी ।

स:स्नेह अभिषेक यादव

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story