मुज्जफरनगर

मुजफ्फरनगर बना अवैध वाहन काटने का गढ़, नहीं रुकता जनपद मे अवेध वाहन कटान का खेल

Special Coverage News
8 Nov 2018 9:45 AM GMT
मुजफ्फरनगर बना अवैध वाहन काटने का गढ़, नहीं रुकता जनपद मे अवेध वाहन कटान का खेल
x

मुजफ्फरनगर। पूर्व में क्राईम ब्रांच की टीम ने शहर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मीनाक्षी चौक पर स्थित चर्चित कबाडी की दुकान पर छापामार कार्यवाही की थी। जिसमें क्राईम ब्रांच की टीम ने मौके से चर्चित कबाडी के भाई सहित कई युवकों को चोरी की बाईक काटते हुए रंगेहाथों दबोच लिया था। छापे की सूचना पर महिला थाना सहित तीनों थानों की पुलिस फोर्स के साथ साथ सीओ नई मण्डी योगेन्द्र सिंह भी मौके पर पहुंचे थे।

पुलिस अधिकारियों द्वारा कबाड़ियों के गोदामों की तलाशी करायी थी जिसमें भारी मात्रा मे कटी हुई बाईकें के पार्ट्स बरामद हुए थेl तत्कालीन एसएसपी अंतदेव तिवारी ने खालापार पुलिस चौकी प्रभारी विनय शर्मा को हटा दिया था और अवेध वाहन कटान करने वाले कबाडियो ने कुछ महा के लिए अपने-अपने गोदामो पर ताले जड़ रफू चक्कर हो गए थेl आज फिर नगर कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत मीनाक्षी चौक से लेकर मिलन मार्केट एवं हड्डी गोदामो के निकट खालापार में अवेध वाहन कटान कार्य बड़े स्तर से संचालित हो रहा है जिसके चलते स्थानिय पुलिस संदेह के घेरे में है। पूर्व से ही पुलिस टीम खालापार/मीनाक्षी चौक पर लगातार छापामार अभियान चलाती रही, जिसमें बडी संख्या में चोरी के वाहन बरामद होते आए है l

कबाड़ी के गोदाम पर बिजनौर पुलिस ने भी दी थी दबिश

बिजनौर पुलिस ने वाहन चोर को साथ लेकर उसकी निशानदेही पर खालापार के चर्चित कबाड़ी के गोदाम पर छापेमारी की थी। जिसमें गोदाम से कई वाहनों के पार्ट्स बरामद किए गए। बिजनौर जनपद के किरतपुर थाने की पुलिस टीम ने एक वाहन चोर को साथ लेकर शहर कोतवाली पहुंची थी और प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कपरवान से मिलकर बिजनोर पुलिस ने अवगत कराया था कि उनके यहां से काफी समय से वाहन चोरी किए जा रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने एक वाहन चोर को पकड़ा है। उक्त आरोपी ने चोरी किए गए सभी बाइकों व वाहनों को नगर कोतवाली क्षेत्र के खालापार में एक कबाड़ी को बेचे जाने की जानकारी दी थी। पुलिस ने संयुक्त टीम बनाकर कबाड़ी के खालापार स्थित गोदाम पर आकस्मिक छापेमार कार्यवाही की थी। कबाड़ी के गोदाम से बिजनौर पुलिस को भी बड़ी संख्या में कटी हुई गाड़िय़ों के पार्ट्स मिले थे, जिसके चलते नगर कोतवाली थाना क्षेत्र के मीनाक्षी चौक/खालापार में बड़े पैमाने पर अन्य जनपदों से भी चोरी हुए वाहन काटे जाने की आशंका जताई गई थी।

चोरी के वाहनों के अवैध कटान का गढ़ बना शहर क्षेत्र

शहर कोतवाली क्षेत्र का मीनाक्षी चौक/खालापार अवैध कटान का गढ़ बन चुका है, जहां बड़े पैमाने पर चोरी के वाहन काटकर खपाए जा रहे हैं। कुछ माह पूर्व पुलिस ने उक्त क्षेत्र के कबाड़िय़ों के यहां ताबड़तोड़ दबिश दी थी।

एसएसपी सुधीर कुमार अवैध कारोबार के सख्त खिलाफ

एसएसपी सुधीर कुमार ने जनपद में अवैध कारोबार पर विशेष ध्यान रखकर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दे रखे है। अब देखना ये है कि इस क्षेत्र के अवैध कारोबारियों पर क्या कार्यवाही अमल में लाई जाती है, या फिर यू ही उच्च अधिकारियों के निर्देशों को नज़र अंदाज़ किया जाता रहेगा।

Next Story