मुज्जफरनगर

मुजफ्फरनगर : चरथावल थाना प्रभारी व उनकी टीम को मिली सफलता, दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाने वाले का किया पर्दाफाश, रुपये भी किए बरामद!

Arun Mishra
18 Jan 2024 11:30 AM GMT
मुजफ्फरनगर : चरथावल थाना प्रभारी व उनकी टीम को मिली सफलता, दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाने वाले का किया पर्दाफाश, रुपये भी किए बरामद!
x

पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत

अभियुक्ता के कब्जे से अवैध रूप से वसूले गए 1.5 लाख रुपये बरामद किए गए हैं।

मुज़फ्फरनगर। चरथावल थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह अपनी पैनी नजर रखकर झूठी सूचना देने वालो पर प्रहार कर दूध का दूध और पानी का पानी कर अपनी योग्यता का नमूना पेश कर रहे हैं और झूठी सूचना देने व पुलिस को गुमराह करने वालो को जेल भेजने का काम बखुबी कर रहें हैं और आज भी चरथावल थाना प्रभारी निरीक्षक ओम प्रकाश सिंह के नेतृत्व में उप निरीक्षक रूपेश कुमार वे उनकी टीम ने दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर 1.5 लाख रुपये की अवैध धन वसूली करने वाली अभियुक्ता को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है तथा अभियुक्ता के कब्जे से 1.5 लाख भी रुपये बरामद किये हैं।

अवगत कराना है कि जनपद मुजफ्फरनगर में अपराध एवं अपराधियों पर नियंत्रण हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अन्तर्गत पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत के निकट पर्यवेक्षण तथा क्षेत्राधिकारी सदर राजु कुमार साव व प्रभारी निरीक्षक थाना चरथावल ओमप्रकाश सिंह के कुशल नेतृत्व में उप निरीक्षक रूपेश कुमार व उनकी टीम ने दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर अवैध धन वसूली करने वाली अभियुक्ता को कुल्हैड़ी-नगला राई मार्ग से गिरफ्तार किया गया है।

अभियुक्ता के कब्जे से अवैध रूप से वसूले गए 1.5 लाख रुपये बरामद किए गए हैं। अभियुक्ता की गिरफ्तारी एवं बरामदगी के सम्बन्ध में थाना चरथावल पुलिस द्वारा अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।घटना का संक्षिप्त विवरणः दिनांक 17.01.2024 को वादिया श्रीमति ज्योति पत्नी अरविन्द निवासी बहेड़ी थाना चरथावल, मुजफ्फरनगर द्वारा थाना चरथावल पुलिस को लिखित तहरीर देकर अवगत कराया गया कि अभियुक्तगण रिहाना पत्नी रहीशुद्दीन व मुजम्मिल पुत्र खान मौ0 निवासीगण कुल्हैड़ी थाना चरथावल, मुजफ्फरनगर द्वारा वादिया के पति पर दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर 1.5 लाख रुपये वसूले गए हैं। वादिया द्वारा दी गयी तहरीर के आधार पर थाना चरथावल पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया गया तथा अभियुक्तगण की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित की गयी थी। गठित टीम द्वारा आज दिनांक 18.01.2024 को अभियुक्ता रिहाना उपरोक्त को गिरफ्तार किया गया है तथा फरार अभियुक्त मुजम्मिल उपरोक्त की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक नगर सत्यनारायण प्रजापत ने इस मसले पर क्या कहा, सुनिए-


पूछताछ का विवरणःप्रारम्भिक पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्ता द्वारा बताया गया कि वादिया का पति अरविन्द तथा अभियुक्त मुजम्मिल उपरोक्त साथ मिलकर पोपलर के पेड़ काटने का ठेका लेते थे जिसके चलते अरविन्द के करीब 02 लाख रुपये मुजम्मिल पर निकल रहे थे जिन्हें मुजम्मिल देना नहीं चाहता था।अभियुक्त मुजम्मिल द्वारा अभियुक्ता रिहाना उपरोक्त के साथ मिलकर अरविन्द को दुष्कर्म के झूठे अभियोग में फंसाकर रुपये वसूलने की योजना बनाई । दिनांक16.01.2024 को अरविन्द उपरोक्त अपने भाई की शादी का कार्ड देने तथा पैसों का तगादा करने के लिए मुजम्मिल के घर पहुंचा तो मुजम्मिल ने बताया कि पैसे रिहाना के घर रखे हैं तथा जब अरविन्द रिहाना के घर पहुंचा तो रिहाना उपरोक्त ने योजनानुसार अरविन्द पर दुष्कर्म का झूठा आरोप लगाकर शोर शराबा करने लगी।अभियुक्तगण मुजम्मिल व रिहाना उपरोक्त द्वारा फैसले के नाम पर अरविन्द से 1.5 लाख रुपये वसूले गए थे ।

Next Story