मुज्जफरनगर

Rakesh Tikait dharna Muzaffarnagar: मुज्जफ़रनगर मे हंगामा, राकेश टिकैत धरने पर बैठे

Shiv Kumar Mishra
29 March 2022 7:06 AM GMT
Rakesh Tikait dharna Muzaffarnagar,: मुज्जफ़रनगर मे हंगामा, राकेश टिकैत धरने पर बैठे
x

Rakesh Tikait dharna Muzaffarnagar

मुजफ्फरनगर। जिला अस्पताल में बीती रात हुए हंगामे के बाद भाकियू कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने को लेकर आज शहर का माहौल गर्मा गया। किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत अपने सैंकडों समर्थकों के साथ शहर कोतवाली में धरने पर बैठ गए। राकेश टिकैत ने सत्ता की शह पर भाकियू कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्यवाही का आरोप लगाया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार देर रात मुजफ्फरनगर के होटल पर तितावी के दो ग्रामीणों और होटल मालिक के बेटों के बीच मारपीट हो गई थी। राकेश टिकैत आज इसी मामले में पुलिस पर आरोप लगाते हुए शहर कोतवाली में धरने पर बैठ गए।

मुजफ्फरनगर में सोमवार देर रात जिला अस्पताल में भाकियू कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिए जाने के विरोध में चौधरी राकेश टिकैत नगर कोतवाली में धरने पर बैठ गए हैं। टिकैत का कहना है कि पुलिस ने गलत तरीके से कार्रवाई की है।

सोमवार देर रात शहर के प्रकाश चौक स्थित होटल पर तितावी के दो ग्रामीणों और होटल मालिक के बेटों के बीच मारपीट हो गई थी। पुलिस दोनों पक्षों को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। ग्रामीणों ने भाकियू कार्यकर्ताओं को कॉल कर मौके पर बुला लिया। दोनों पक्षों के बीच जिला अस्पताल में भी मारपीट हो गई थी। भाकियू कार्यकर्ता तितावी के दोनों ग्रामीणों को अपने साथ ले गए थे। इस प्रकरण में पुलिस ने 11 ग्रामीणों को हिरासत में लिया है।

भाकियू प्रवक्ता चौधरी राकेश टिकैत मंगलवार सुबह नगर कोतवाली पहुंचे, उन्होंने ग्रामीणों के खिलाफ गलत कार्रवाई का आरोप लगाया। पुलिस ने जांच करने की बात कही। इस पर चौधरी राकेश टिकैत कोतवाली में समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए।

पत्रकारों से वार्ता करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि जिला अस्पताल प्रकरण में जिन लोगां को उनके द्वारा सिफारिश के लिए थाने भेजा गया, उन्हें पुलिस ने बंद कर दिया। उन्होनें कहा कि झगडा किसान ओर दुकानदार के बीच था तो पुलिस उन दोनों के खिलाफ कार्यवाही करती। उन्होने कहा कि किसान यूनियन को दबाव में लेने के लिए सारी कार्यवाही की जा रही है।

उन्होने कहा कि जब मामला सारा निपटना है तो यहीं निपट जाएगा। उन्होने कहा कि गन्ना भुगतान, लखीमपुर खीरी मामला, 10 साल पुराने ट्रैक्टरों सहित सभी मामले यहीं पर निपटेंगे। उन्होने कहा कि किसान संगठन को दबाव में लेने का प्रयास सफल नहीं होने दिया जाएगा। जब उनसे पूछा गया गया कि क्या यह सत्ता की शह पर हो रहा है तो उन्होने कहा कि ओर किसकी शह पर हो रहा है। उन्होने जिला अस्पताल में भाकियू कार्यकर्ताओं द्वारा की गई तोडफोड की खबरों को भी गलत बताया। उन्होने धरना अनिश्चितकालीन चलने का संकेत दिया।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story