मुज्जफरनगर

9 दिन से लापता साधु का नहीं लगा सुराग रोड जाम कर 9 दिनों से धरने पर है बैठे

Shiv Kumar Mishra
11 April 2021 9:07 AM GMT
9 दिन से लापता साधु का नहीं लगा सुराग रोड जाम कर 9 दिनों से धरने पर है बैठे
x

जनपद मुजफ्फरनगर में पिछले 9 दिन से मंदिर के पुजारी संत हरि गिरि का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है घटना के बाद से ही संत समाज के लोग मेरठ करनाल हाईवे को जामकर फुगाना थाने के सामने धरने पर जमे हुए हैं संत समाज के लोगों का सीधा सीधा आरोप है कि संत हरि गिरि का अपहरण हुआ है और पुलिस इसे लापता होना बता रही है.

उन्होंने मीडिया पर भी आरोप लगाया है कि मीडिया भी पुलिस के कहने पर संत हरि गिर को लापता होने की खबर चला रही. जबकि उसका पंचायत चुनाव को लेकर अपहरण किया गया है. उन्होंने साधु का अपहरण करने वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है/ मगर अभी तक पुलिस ने आरोपीयों खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की है बल्कि आरोपी गांव में खुले घूम रहे हैं. धरने पर बैठे संतो ने चेतावनी दी की यदि साधु हरि गिर पुलिस ने बरामद नहीं किया तो गांव होने वाले पंचायत चुनाव का संत समाज खुलकर विरोध करेगा. संत समाज के लोगों ने कहा कि साधु हरि गिर जूना अखाड़े के महात्मा थे.

दरअसल मामला थाना फुगाना क्षेत्र का है जहां गत 3 अप्रैल की रात्रि में गांव सरनावली के शिव मंदिर के पुजारी महात्मा हरि गिरी रहस्यमयी परिस्थितियों में लापता हो गए थे, जानकारी के अनुसार महात्मा हरि गिर जूना अखाड़े के महात्मा थे जो गांव सरनावली से ग्राम प्रधान पद के चुनाव की तैयारी कर रहे थे मगर उनके लापता होने पर गांव के लोगो और साधु संतों में रोष देखने को मिल रहा है जूना अखाड़े के संतो ने घटना के बाद से ही मेरठ करनाल हाइवे पर जाम लगाकर फुगाना थाने के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया और संतो का ये धरना प्रदर्शन जारी है.

जूना अखाड़े के संतों का आरोप है कि संत हरि गिर गांव सरनावली से प्रधान पद का चुनाव लड़ रहे थे. जिनका गाँव के प्रत्याशियों में से किसी ने उनका अपहरण किया है. संतो के किसी अनहोनी की आशंका भी सता रही है संतो ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए है संतो का कहना है कि योगी सरकार में साधु संतों पर अत्याचार हो रहे है. वंही इस मामले में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नही है मगर संत समाज के लोग पिछले 9 दिनों से मेरठ करनाल हाइवे जाम कर धरने पर बैठे है.

Next Story