मुज्जफरनगर

उत्तराखंड शहीदों को श्रद्धांजलि देने मुजफ्फरनगर पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में हंगामा

Arun Mishra
2 Oct 2021 10:53 AM GMT
उत्तराखंड शहीदों को श्रद्धांजलि देने मुजफ्फरनगर पहुंचे सीएम के कार्यक्रम में हंगामा
x
उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर उत्तराखंड अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि करने पहुंचे.

मुज़फ्फरनगर रामपुर तिराहा शहीद स्मारक पर पहुंचे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को उस समय उत्तराखंड आंदोलनकारियों का भारी विरोध का सामना करना पड़ा जब उत्तराखंड के मुख्य मंत्री पुष्कर सिंह धामी रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर उत्तराखंड अमर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि करने पहुंचे थे तभी उत्तराखंड आंदोलन में शहीद हुए आंदोलनकारियों के न्याय दिलाने की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के भाषण शुरू होते ही हाथो में बैनर लेकर हंगामा शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने हंगामा करते हुए रामपुर तिराहा गोली कांड की सी बी आई जाँच कराने की मांग करते हुए भाजपा सरकार पर संगीन आरोप भी लगाए।

बतादे की आज सुबह 11 बजे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी हेलीकाप्टर द्वारा देहरादून से मुजफ्फरनगर की पुलिस लाइन में पहुंचे, जहां पर अधिकारियों ने उनका बुके देकर स्वागत किया। हैलीपैड के पास ही पुलिस ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। पुलिस लाइन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल व भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने बुके देकर स्वागत किया। इसके पश्चात मुख्यमंत्री का काफिला रामपुर तिराहा शहीद स्मारक के लिए रवाना हो गया, रामपुर तिराहा स्थित शहीद स्मारक पर उत्तराखंड राज्य निर्माण आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ ही मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड के अमर शहीदों को याद करते हुए उनके बलिदान की सराहना की।

शहीद स्मारक स्थल पर ही उत्तराखंड राज्य के संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड राज्य निर्माण के लिए संघर्ष करने वाले शहीदों को याद करते हुए कहा कि पहाड के लोगों ने राज्य निर्माण के लिए संघर्ष कर अपना जीवन अर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि 2 अक्टूबर 1994 को दिल्ली जाते समय रामपुर तिराहा पर तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव के निर्देश पर पुलिस फोर्स ने उत्तराखंड के लोगों पर गोलियां बरसाई और महिलाओं पर अत्याचार किया जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड को अलग राज्य के रूप में गठित व स्थापित करने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों का बलिदान कभी नहीं भुलाया जा सकता। उनकी शहादत की बदौलत ही देवभूमि आज आबाद है। उनके सपनों का साकार कर उत्तराखंड को नित नई बुलंदियों पर पहुंचाना ही उद्देश्य है।

समारोह में केंद्र सरकार में मंत्री व मुजफ्फरनगर के सांसद डा. संजीव बालियान और कौसल विकाश मंत्री कपिलदेव अग्रवाल ने भी अपन अपने विचार रखे। इस अवसर पर उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव, विधायक उमेश मलिक, विधायक प्रमोद उंटवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला आदि मौजूद रहे। प्रदर्शन करे उत्तराखंड के लोगो का आरोप है की जो सरकार आज तक 27 सालो में उत्तराखंड के अमर शहीदों को न्याय नहीं दिला सकी वो भला राज्य का क्या विकाश करेगीं आरोपियों से मिली हुई है सभी जाँच बंद करवा दी गयी।

उत्तराखंड में सीएम पर सीएम बदल रहे है लेकिन किसी ने उत्तराखंड के लिए। प्रदर्शन कर रहे लोगो ने भाजपा सरकार से रामपुर तिराहा गोली कांड की सी बी आई जाँच कराने की मांग की है। 27 साल हो गए लेकिन आज तक हमें कोई न्याय नहीं मिला।

Next Story