उत्तर प्रदेश

भतीजी को हुआ चाचा से प्यार , घरवालों ने किया विरोध तो दोनों ने कर ली खुदकुशी

Satyapal Singh Kaushik
28 Jun 2022 3:00 AM GMT
भतीजी को हुआ चाचा से प्यार , घरवालों ने किया विरोध तो दोनों ने कर ली खुदकुशी
x
देवरिया के बरहज में देखने को मिला ये रोचक मामला

देवरिया जिले के बरहज थाना क्षेत्र के एक गांव में चाचा-भतीजी के प्रेम प्रसंग में सामाजिक बंदिशों की दीवार खड़ी हुई तो रिश्ते के चाचा और भतीजी ने सोमवार गांव के खेत में जहर खा लिया। जहर खाने के बाद युवती घर पहुंची तो हालत नाजुक हो गई।

उसने परिजनों को जहर खाने की बात बताई तो परिजन उसे बरहज सीएचसी लेकर पहुंचे। वहां डाक्टरों ने हालत नाजुक देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया, जहां इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि युवक के परिजन खेत पर पहुंचे तो युवक मृत हालत में पड़ा था। घटना के बाद परिजनों ने युवक का दाह संस्कार कर दिया।

जानिए क्या है मामला

पुलिस के अनुसार, बरहज थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवक का पट्टीदारी की भतीजी से काफी समय से प्रेम प्रंसग चला आ रहा था। इस मामले को लेकर बहुत दिनों तक युवती के परिजन अनभिज्ञ बने रहे। कुछ दिन पहले परिजनों को इसकी भनक लगी तो युवती को काफी समझाने की कोशिश की। युवक को भी हिदायत दी। पर दोनों एक दूसरे के प्यार में अंधा हो गए थे।

सोमवार को युवक ने आत्मघाती कदम उठाने का निर्णय कर लिया। वह बाजार से सल्फास की गोली खरीदकर लाया और प्रेमिका को मोबाइल फोन के जरिए खेत पर बुला लिया। इसके बाद पहले प्रेमी ने प्रेमिका को सल्फास की गोली खिलाई और बाद में खुद खा ली। कुछ देर में युवक खेत में गिर गया और युवती घर पहुंची। हालत नाजुक देख परिजनों ने पूछताछ किया तो उसने पूरी घटना को बताई।

इस पर परिजनों के होश उड़ गए। वे उसे जिला अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि युवक की मौके पर ही मौत हो गई। गांव में चर्चा है कि दोनों का प्रेम प्रसंग काफी दिनों से चल रहा था। यहां तक की दोनों शादी करने को भी तैयार थे, लेकिन सामाजिक बंदिशों के कारण संभव नहीं था।

एसओ जयशंकर मिश्र ने बताया कि एक युवती के जहर खाने से अस्पताल में मौत हो गई है। जबकि उसी गांव के एक युवक की भी मौत हुई है। मामले में किसी ने तहरीर नहीं दी है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story