उत्तर प्रदेश

सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का समय बदला, जानिए नई टाइमिंग

सुजीत गुप्ता
11 July 2021 8:04 AM GMT
सीएम योगी ने उत्तर प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का समय बदला, जानिए नई टाइमिंग
x
21 जून की गाइडलाइंस में यूपी सरकार ने पार्कों को भी खोलने की इजाजत दी थी. इसके अलावा रेहड़ी पर लगने वाली दुकानों को भी चलाने की इजाजत दी गई थी.

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी के बाद योगी सरकार ने कुछ और ढील का ऐलान किया और नाइट कर्फ्यू का समय कम कर दिया गया। अब नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। वीकेंड लॉकडाउन पहले की तरह प्रभावी रहेगा। यह निर्णय सीएम योगी ने रविवार को अधिकारियों के साथ बैठक में लिया।

दरअसल, लगातार कोशिशों से उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की स्थिति नियंत्रण में है। संक्रमण दर न्यूनतम स्थिति में है। बीते 24 घंटे में 2.40 लाख कोविड सैम्पल की जांच की गई और पॉजिटिविटी दर 0.04% रही।

सीएम योगी ने अधिकारियों से कहा कि कोरोना प्रोटोकाल पूरी तरह पालन कराया जाए। नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। दुकानों पर दुकानदार व स्टाफ के लिए मास्क, दो गज की दूरी और सेनेटाइजर की व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। यही अनिवार्यता ग्राहकों के लिए भी लागू होगी।

बता दें कि राज्य में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए 50 फीसदी क्षमता के साथ रेस्टोरेंट और मॉल को खोलने की इजाजत पहले ही दी जा चुकी है. 21 जून की गाइडलाइंस में यूपी सरकार ने पार्कों को भी खोलने की इजाजत दी थी. इसके अलावा रेहड़ी पर लगने वाली दुकानों को भी चलाने की इजाजत दी गई थी. 21 जून से पहले नाइट कर्फ्यू शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक लगाया गया था.



Next Story