नोएडा

Noida News :100 गज की ज़मीन बनी जिम ट्रेनर की हत्या की वजह, दो आरोपी गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
21 Jan 2024 5:15 AM GMT
Noida News :100 गज की ज़मीन बनी जिम ट्रेनर की हत्या की वजह, दो आरोपी गिरफ्तार
x
6 घंटे के भीतर ही दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।जिम ट्रेनर की दिन दहाड़े हुयी हत्या के मामले में नोएडा पुलिस ने 6 घंटे के भीतर ही दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।वही अन्य आरोपी अभी फरार है, जिसकी तलाश की जा रही है। आरोपियों के कब्जे से एक पिस्टल, तमंचा और महिंद्रा थार गाड़ी बरामद की गयी है।

आपको बता दे कि थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के सेक्टर-104 में शुक्रवार को बदमाशों ने दिनदहाड़े जिम ट्रेनर की गोली मार कर हत्या कर दी थी।सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज करके मामले की जांच में जुट गयी थी।

जांच के बाद पुलिस ने हत्या का माला दर्ज कर पुरे मामले की जांच शुरू की।घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस के उच्च अधिकारीयों ने एसीपी प्रथम रजनीश वर्मा के नेतृत्व में चार टीमों का गठन किया।पुलिस टीम ने तत्परता दिखाते हुए मात्र 6 घंटो में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया।अब तक की जांच में ये बात सामने आई है कि सूरज की हत्या कपिल उर्फ कल्लू गैंग ने अपने पिता की हत्या के बदले कराई है।इस हत्याकांड के खुलासे के लिए पुलिस की 4 टीमों ने दिल्ली एनसीआर में 200 सीसीटीवी कैमरे खंगाले और 2 आरोपियों को पकड़ा।

पुलिस पूछताछ में पता चला कि

100 गज के प्लॉट और वर्चस्व की जंग ही इस हत्या की वारदात की वजह है।जो करीब 15 साल से चली आ रही है।दिल्ली से शुरू हुआ जमीन का विवाद गैंगवार में बदला और अब तक 5 हत्याएं हो चुकी हैं।दरअसल, सूरज मूल रूप से आउटर दिल्ली के नरेला क्षेत्र के खेड़ा खुर्द गांव का रहने वाला था।कुख्यात अपराधी प्रवेशमान उर्फ सागर उसका बड़ा भाई है. आपसी रंजिश के कारण उसने गांव छोड़ दिया था और सेक्टर-110 नोएडा में रह रहा था।यहां पास में ही उसके गांव के कपिलमान उर्फ कल्लू का भी घर है।प्रवेश और कपिल इस समय मंडोली जेल (दिल्ली) में बंद हैं। 15 साल से दोनों की पारिवारिक रंजिश चली आ रही है।दोनों के बीच गांव में 100 गज जमीन को लेकर विवाद शुरू हुआ था।यह विवाद वर्चस्व से जुड़ गया।इसके बाद दोनों के बीच खूनी खेल शुरू हुआ।इस कड़ी में कपिल गैंग ने साल 2019 में प्रवेश के चचेरे भाई अनिल मान की हत्या की।

इसी साल प्रवेश के चाचा वीरेंद्र मान की भी हत्या हुई।प्रवेश के दोस्त मनीष मान पर जानलेवा हमला किया गया।बताया जाता है कि उसे निशाना बनाकर 19-20 गोलियां मारी गईं, मगर वो बच गया था।उधर, प्रवेश मान गैंग ने साल 2022 में कपिल के पिता की हत्या कराई। इससे पहले 2017 में कपिल के चाचा सूर्य प्रकाश उर्फ बबलू की हत्या की गई थी।

डीसीपी हरीश चंदर ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज किया और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमों का गठन किया गया था।जांच के दौरान पुलिस ने लगभग 200 सीसीटीवी कैमरे खंगाले उसके बाद पुलिस ने हत्या में फरार आरोपी धीरज मान और अरुण उर्फ मन्नू मान को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।घटना में पुरानी रंजिश का मामला सामने आया।मृतक मूल रूप से दिल्ली के नरेला मंडी का रहने वाला था। यह वहां के कुख्यात गैंग लीडर प्रवेश मान उर्फ सागर मान का छोटा भाई था।

Next Story