नोएडा

नोएडा कमिश्नरी में 136 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, आईपीएस अधिकारी और उनके परिवार पर भी टूटा कहर

Shiv Kumar Mishra
26 April 2021 10:21 AM GMT
नोएडा कमिश्नरी में 136 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, आईपीएस अधिकारी और उनके परिवार पर भी टूटा कहर
x

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोरोना वायरस का पुलिस पर अब कहर बनकर टूट रहा है। अभी तकमिली जानकारी के मुताबिक जिले में 136 पुलिसकर्मी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसमें पुलिस के अधिकारी, इंस्पेक्टर, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल शामिल हैं। जिसमें से कई पुलिसकर्मी क्वॉरेंटाइन है।

पुलिस उपायुक्त मुख्यालय मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात 136 पुलिसकर्मी कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं। अभी तक सहायक पुलिस आयुक्त अंकिता शर्मा, कई थानाध्यक्ष, कई पुलिस के निरीक्षक, उपनिरीक्षक, कांस्टेबल और हेड कांस्टेबल कोविड-19 से संक्रमित हो गए हैं।

नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह पिछली बार कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। अब उनके परिजन कोरोना संक्रमित हो गए है। जिले में लगातार कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। रविवार को जिला जेल के अधिक्षक के भाई की भी कोरोना वायरस से मौत हो गई थी।

उन्होंने बताया कि इनके संपर्क में आए कुछ पुलिसकर्मियों को होम क्वारेन्टाइन किया गया है। सभी पुलिसकर्मियों का उपचार चल रहा है, उनकी स्थिति नियंत्रण में है। कोविड-19 का इंजेक्शन लगवाने की वजह से पुलिसकर्मियों के हालत में काफी सुधार है। उन्हें समय पर उचित इलाज मिलने की वजह से पुलिसकर्मी जल्दी रिकवर हो रहे हैं। कोविड-19 के संक्रमण की वजह से विगत वर्ष दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

पुलिसकर्मियों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। हर थानों में कोविड-19 डेस्क लगाई गई है। सैनिटाइजेशन का उपयोग किया जा रहा है और थाना के अंदर बाहर से आने वाले लोगों को सैनिटाइज करने के बाद ही थाने में प्रवेश दिया जा रहा है। पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जा रहे आरोपियों का भी कोविड टेस्ट कराया जा रहा है। ताकि गिरफ्तारी के समय उनको छूने से कोई पुलिसकर्मी संक्रमित ना हो पाए। जिने के सभी थानों में और चेकिंग पॉइंट पर तैनात पुलिसकर्मियों को पीपी कीट, गल्बस, मास्क और सैनिटाइजर आदि उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

Next Story