नोएडा

कमिश्नर अलोक सिंह ने जनता कर्फ्यू को लेकर दिया नोएडावासियों को यह संदेश!

Shiv Kumar Mishra
21 March 2020 2:55 PM GMT
कमिश्नर अलोक सिंह ने जनता कर्फ्यू को लेकर दिया नोएडावासियों को यह संदेश!
x

21 मार्च, नोएडा (गौतमबुद्ध नगर): रविवार को जब पूरा देश प्रधानमंत्री द्वारा बताये गए जनता कर्फ्यू का पालन करेगा, गौतमबुद्ध नगर पुलिस भी कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए हर कदम सुनिश्चित करेगा। पुलिस प्रशासन ने महत्त्वपूर्ण स्थानों पर पर्याप्त पुलिस कर्मियों एवं वाहनों की तैनाती कर दी है। इस बाबत आलोक सिंह पुलिस आयुक्त गौतमबुद्ध नगर ने कहा, "हम रैपिड एक्शन टीमों, स्वास्थ्य सेवाओं के कर्मचारियों और अन्य टीमों के बीच समन्वय सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस कर्मियों और वाहनों की तैनाती कर रहे हैं।"

उन्होंने बताया कि इस संकट की इस घड़ी में जनता के बीच आवश्यक सेवाओं की सुचारू डिलीवरी सुनिश्चित की जा रही है इसके लिए पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है और इस प्रणाली का पिछले कुछ दिनों से परीक्षण भी किया गया है। चिन्हित टीमों को नियत स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। अतिरिक्त डीसीपी अंकुर जी को इस पूरी व्यवस्था को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी दी गयी है।

जनता कर्फ्यू के दौरान किसी भी स्थिति से निपटने को तैयार गौतमबुद्ध नगर पुलिस.

महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनात किए जाएंगे पर्याप्त पुलिस कर्मी एवं वाहन.

केवल आवश्यक सेवाओं से संबंधित कर्मियों को कार्य स्थल पर जाने की अनुमति होगी.

सतर्क रहें और कोरोना वायरस को फैलने से रोककर राष्ट्र को इस संकट से उबारने में मदद करें.

जनता कर्फ्यू के दौरान समस्या पैदा करने की कोशिश करने वालों से पुलिस सख्ती से निपटेगी.

उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर गौतमबुद्ध नगर में पहले ही धारा 144 लगाई जा चुकी है जिसके अंतर्गत एपिडेमिक्स ऐक्ट, जानबूझकर शरारत करने वालों, अफ़वाह फैलने वालों, जमाख़ोरी अथवा कालाबाज़ारी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुलिस टीमों को हज़मत सूट और अन्य सुरक्षात्मक आवश्यक सामान मुहैया कराए गए हैं ताकि वह किसी भी स्थिति को संभाल सकें। इस काम में एसडीआरएफ बल पुलिस टीमों की सहायता के लिए तैयार रहेगा।

गौतमबुद्ध नगर के निवासियों से अपील करते हुए, सिंह ने कहा, केवल आवश्यक सेवाओं से संबंधित कर्मियों, जिनके पास परिचय पत्र होंगे, को ही ऑफिस जाने की छूट दी जाएगी। ऐसे मौके पर लोगों को सतर्क रहने की आवश्यकता है और कोरोना वायरस फैलाने वाली श्रृंखला को तोड़कर राष्ट्र को इस संकट से उबारने में मदद करनी चाहिए।

Next Story