नोएडा

अनिल यादव बने यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता

Shiv Kumar Mishra
27 Aug 2023 9:00 AM GMT
अनिल यादव बने यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता
x
Anil Yadav became spokesperson of UP Congress

आगामी लोकसभा चुनाव के चलते जहाँ कांग्रेस देश भर में संगठन विस्तार व बदलाव पर काम कर रही है वही यूपी में भी कई बड़े बदलाव देखने को मिले हैं। नव नियुक्त प्रदेश अध्यक्ष ने अपनी नई टीम बनानी शुरू कर दी है। इसको लेकर उन्होंने आज प्रवक्ता की सूची जारी की है। इसमें युवा नेता अनिल यादव को प्रदेश प्रवक्ता की भूमिका सौंपी गई है।

प्रदेश की कमान अजय राय को मिलने के बाद आज पार्टी प्रवक्ताओं में बड़ा बदलाव हुआ है। कांग्रेस ने अनिल यादव समेत 15 लोगों को प्रवक्ता नियुक्त किया है साथ में 17 लोगों को मीडिया पैनलिस्ट भी नियुक्त किया है।

अनिल यादव ने राष्ट्रीय नेतृत्व के साथ साथ प्रियंका गाँधी जी व प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को धन्यवाद दिया व कहा कि दी गई ज़िम्मेदारी का निर्वहन पूरा निष्ठा से करूँगा। पूर्व में भी अनिल यादव पार्टी का पक्ष राष्ट्रीय चैनलों पर मज़बूती से रखते रहे हैं।

बता दें कि इस बार कांग्रेस यूपी में 25 सीटों पर बड़ी जोर शोर की तैयारी में जुटी हुई है। कांग्रेस एक बार फिर से यूपी में 2009 दोहराने की शुरुआत करने में लागि हुई है। इसको लेकर जिस तरह नगर निगम चुनाव में प्रदेश के कई जगह पर दो नंबर में रहकर लिटम्स टेस्ट पास किया गया है। जिस तरह मुरादाबाद , मथुरा , कानपुर , प्रयागराज बरेली समेत कई महानगरों में कांग्रेस के यकायक बढ़े वोट ने उनमें ऊर्जा का संचार किया है।


Next Story