नोएडा

अतिक्रमण ढहाने गई टीम पर हमला ,एसडीएम की गाड़ी का शीशा तोड़ा

Shiv Kumar Mishra
29 Dec 2022 5:21 PM GMT
अतिक्रमण ढहाने गई टीम पर हमला ,एसडीएम की गाड़ी का शीशा तोड़ा
x
मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस ने स्थिति को संभाल कर अधिकारियों को सुरक्षित गांव के बाहर निकाला।

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा: नोएडा में उस वक्त अफरा तफरी मच गयी जब अतिक्रमण ढहाने गई टीम पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया और तो और इस हमले में एसडीएम की गाड़ी का भी शीशा टूट गया। मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस ने मौके पर मौजूद अधिकारियों को सुरक्षित बाहर निकाला।वही पुलिस द्वारा कुछ लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है।इस मामले का वीडियो भी वाइरल हो रहा है।

बताते चले कि हाईकोर्ट के आदेश पर गुरुवार को जिला प्रशासन की टीम सोरखा गांव के डूब क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग को ढहाने गई थी। मौके पर पंहुच कर एसडीएम दादरी ने जब अवैध प्लाटिंग को ढहाने के लिए बुलडोजर मंगवाया तो ग्रामीणों ने हंगामा शुरु कर दिया। ग्रामीणों ने विरोध करते हुये अधिकारियों को चेताया।मौके पर मौजूद पुलिस फोर्स ने सख्ती करके सभी को वहा से हटाया।

जिसके बाद बुलडोजर से अतिक्रमण को ढहा दिया गया।जब टीम अतिक्रमण ढहा कर वापस लौट रही थी। इसी दौरान ग्रामीणों ने टीम के ऊपर पथराव कर दिया। मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस ने स्थिति को संभाल कर अधिकारियों को सुरक्षित गांव के बाहर निकाला। लेकिन फिर भी ग्रामीणों ने एसडीएम की गाड़ी का शीशा तोड़ दिया। इस मामले में जिला प्रशासन ने थाना सेक्टर-113 में हमलों करने वालों के खिलाफ तहरीर दी।वही पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु कर दी है।

बता दे कि सोरखा गांव का काफी हिस्सा हिंडन नदी के डूब क्षेत्र में आता है। यहां पर अवैध प्लाटिंग की जा रही है। मामला हाईकोर्ट में पहुंचने पर कोर्ट ने अवैध अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया था।इससे पहले भी मंगलवार को नोएडा प्राधिकरण की टीम सेक्टर-4 व 9 के बीच की सड़क पर अतिक्रमण हटाने गई थी। इस दौरान टीम पर भीड़ ने पथराव कर दिया। भीड़ ने प्राधिकरण कर्मियों को दौड़ाकर पीटा। इसमें दो संविदाकर्मी घायल हो गए थे। मामले में प्राधिकरण ने सेक्टर-20 में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है। लेकिन सबसे बड़ा ये है कि जिला प्रशासन उस वक्त कहा था लोगों ने अपनी पूरी जमापूंजी देकर मकान खरीदे थे।

Next Story