नोएडा

सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का 15 दिन में समाधान करे प्राधिकरण : रविंद्र प्रधान

Shiv Kumar Mishra
5 Aug 2023 5:38 AM GMT
सफाई कर्मचारियों की समस्याओं का 15 दिन में समाधान करे प्राधिकरण : रविंद्र प्रधान
x
Authority should solve the problems of cleaning workers in 15 days: Ravindra Pradhan

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष और जन प्रिय नेता रविंद्र प्रधान को प्रधानमंत्री व सोशल जस्टिस मंत्रालय में भारतीय माॅनिटरिंग कमेटी का सदस्य बनाये जाने पर पूरे देश में खुशी का माहौल है। वही रविंद्र प्रधान ने अपनी जिम्मेवारी संभालने के उपरांत गौतमबुद्ध नगर के नोएडा पहुंचे।

जहा विभन्न क्षेत्रों में कार्यकर्ताओं ने बड़े जोर शोर से मंत्री जी का स्वागत किया।इसी दौरान बाल्मिक समाज व समस्त सफाई कर्मचारियों ने भी अपने अपने अंदाज में मंत्री जी का जगह-जगह स्वागत करके बधाई दी।स्वागत समारोह के उपरांत केन्द्रीय मंत्री ने नोएडा प्राधिकरण के समस्त अधिकारी गणों से वार्ता की।वार्ता में सफाई कर्मचारियों की मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने के लिए नोएडा के अधिकारियों को सख्त आदेश दिए हैं।वार्ता में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण में जो अनेकों प्रकार की ठेकेदारी प्रथा चलाई जा रही है।इन सब ठेकेदारों के कर्मचारियों के वेतन एक समान की जाए और जो नोएडा प्राधिकरण में स्थाई कर्मचारी जिसको प्राधिकरण द्वारा ढाई प्रतिशत का नाम दिया गया है। वही कर्मचारियों को मेडिकल सुविधाओं ना उपलब्ध कराये जाने पर सभी कर्मचारियों के लिए तत्काल प्रभाव से मेडिकल पैनल जारी कराने का आदेश दिया ।वही नोएडा की ढाई प्रतिशत ठेकेदारी को खत्म कर नोएडा के सभी सफाई कर्मचारियों को सीधा संविदा या विभाग से जोड़ा जाए का भी आदेश दिया।वही महंगाई को देखते हुये गौतमबुद्ध नगर के सभी सफाई कर्मचारियों का वेतन भी दिल्ली एनसीआर के मिनिमम वेज लगभग 22 हजार प्रति महीना कराने का आदेश दिया ।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अगर यह सभी समस्याएं 15 दिन के अंदर नहीं खत्म होती है तो नोएडा प्राधिकरण के समस्त अधिकारियों के विरुद्ध प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति महोदय को रिपोर्ट प्रस्तुत कर देंगे। उसके बाद प्रेस वार्ता को सम्बोंधित करते हुये कहा कि मेरी कामयाबी के पीछे मेरे माता-पिता,मेरे समाज के लोग और क्षेत्र की जनता है।

रविंद्र प्रधान ने भारतीय मॉनिटरिंग कमेटी का सदस्य बनाने पर माननीय प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति महोदय,माननीय डॉ वीरेंद्र सोशल जस्टिस मंत्री व सांसद महेश शर्मा का आभार जताया।आगे कहा कि जो जिम्मेदारी मुझे सौंपी गयी है उसे पूरी इमानदारी और पूरी मेहनत से निभाऊंगा और समाज वह मजदूर वर्ग और हर समाज की समस्याओं को प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति महोदय के समक्ष रखकर उनका समाधान कराने का संपूर्ण प्रयास करूंगा। इस दौरान सफाई मजदूर गरीब उत्थान यूनियन के सभी पदाधिकारियों का धन्यवाद किया।इस कार्यक्रम में सफाई मजदूर गरीब स्थान यूनियन के सभी पदाधिकारी गण राजेंद्र प्रधान,जगरेस मकवाना,भीम सिंह तंवर,नेम इज चौहान,संतोष चौटाला,इंद्र प्रधान,धर्मवीर प्रधान, संजय, कालीचरण खलीफा आदि मौजूद रहे।



Next Story