नोएडा

गुलमोहर कॉम्प्लेक्स में हड्डियों की जांच शिविर का आयोजन

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2022 3:35 PM GMT
गुलमोहर कॉम्प्लेक्स में हड्डियों की जांच शिविर का आयोजन
x
एन के मालपानी, जुगल किशोर भारती, आईएमए के पूर्व सेक्रेटरी रविंद्र कुमार, महेंद्र शाह, आरडब्लूए मयूर विहार से मोहित गुप्ता, रोटरी क्लब से मधु गुप्ता,ए एल बैध, ओपी बंसल,एम एम रामावत तथा गुलमोहर कंपलेक्स के अध्यक्ष मनोज सिंह मौजूद रहे।

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा: नोएडा गुलमोहर कॉम्प्लेक्स सेक्टर 15 स्थित बंसल क्लीनिक पर आज बीएमडी ( हड्डियों की जांच ) शिविर का आयोजन किया गया।इस अवसर पर तकरीबन 100 से अधिक मरीजों की हड्डियों की जांच की गई। डॉक्टरों की टीम ने मरीजों को हड्डियों की सुरक्षा सहित खान- पान पर विशेष ध्यान रखने को कहा।

इस मौके पर बंसल क्लीनिक के निदेशक डॉ. जी. एस बंसल ने पत्रकारों के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि वे जब नोएडा में अपने 43 वर्षों के अतीत को देखते हैं तो आज जो नोएडा 1980 के दशक में एक गांव था।आज हाईटेक सिटी के नाम पर जाना जाता है। आज वह दुनिया में किसी परिचय का मोहताज ही नहीं है।उन्होंने बताया कि तब नोएडा को एक शहर बनाने की कोशिश की जा रही थी, पर आज वह एक सुंदर, स्वच्छ शहर के रूप में शुमार है।

बता दें कि डॉ जी एस बंसल नोएडा के पहले ऐसे क्वालिफाइड एमबीबीएस डॉक्टर हैं, जिन्होंने आज तक कम कीमत पर मरीजों का उपचार करते आ रहे हैं।उन्होंने रोटरी क्लब जैसे संस्था के अध्यक्ष रहे हैं और उन्होंने संस्था को बढ़ाने के लिए कई महत्वपूर्ण कार्य किया है। वे नोएडा आईएमए के फाउंडर मेंबर भी हैं। एक छोटे से क्लीनिक में अपनी सेवाएं दे रहे डॉक्टर जी.एस बंसल को इस बात का मलाल है की नोएडा में पहले क्वालिफाइड डॉक्टर होने के बावजूद भी प्राधिकरण द्वारा उन्हें अस्पताल बनाने के लिए कोई जमीन उपलब्ध नहीं कराई गई।

जबकि उन्होंने इसके कई बार प्रयास भी किया। उन्होंने बताया की वह आज तक नोएडा प्राधिकरण के हर नियमों का पालन करते आ रहे हैं और कमर्शियल क्षेत्र में अपना क्लीनिक चलाते हैं।इस मौके पर राजस्थान कल्याण परिषद के अध्यक्ष एन के मालपानी, जुगल किशोर भारती, आईएमए के पूर्व सेक्रेटरी रविंद्र कुमार, महेंद्र शाह, आरडब्लूए मयूर विहार से मोहित गुप्ता, रोटरी क्लब से मधु गुप्ता,ए एल बैध, ओपी बंसल,एम एम रामावत तथा गुलमोहर कंपलेक्स के अध्यक्ष मनोज सिंह मौजूद रहे।

Next Story