नोएडा

मिस्र की महिला के हनीट्रैप में फंसा बीएसएफ जवान

Special Coverage News
19 Sep 2018 12:52 PM GMT
मिस्र की महिला के हनीट्रैप में फंसा बीएसएफ जवान
x

धीरेंद्र सिंह नॉएडा

नोएडा।सोशल मीडिया पर हनीट्रैप में फंसकर सेना की जासूसी करने वाले बीएसएफ के जवान को यूपी एंटी टेरर स्क्वायड (एटीएस) ने नोएडा से मंगलवार को गिरफ्तार किया है।बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा मूल रूप ससे मध्यप्रदेश के रीवा जनपद का रहने वाला है।यूपी एटीएस की नोएडा यूनिट ने उसे गिरफ्तार किया है।बीएसएफ जवान अच्युतानंद मिश्रा पर विदेशी खुफिया एजेंसी को गुप्त सूचनाएं देने का आरोप है।


कहा जा रहा है कि बीएसएफ जवान सोशल मीडिया पर मिस्र की महिला द्वारा हनीट्रैप का शिकार हुआ। उसके बाद वह विदेशी एजेंसियों को सेना की खुफिया जानकारी देने लगा।गिरफ्तार जवान पाकिस्तान के नंबर पर लगातार महिला से बात कर रहा था। मिस्र की महिला जासूस ने खुद को सेना की रिपोर्टर बताकर उसे फंसाया था।


डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि गिरफ्तार जवान ने पूछताछ में इस बात को स्वीकारी है कि उसने महिला के फेक आईडी पर चैट के माध्यम से सेना की खुफिया जानकारी के साथ नक्शे और कुछ दस्तावेज आईएसआई को दिए हैं।


गिरफ्तार जवान के खिलाफ सुरक्षा गोपनीयता एक्ट की धारा 3, 4, 5 और 9, 121ए व इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है.डीजीपी ने बताया कि एटीएस बात में जुटी है कि कहीं इसके लिए पैसों का लेनदेन तो नहीं हुआ। साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि कहीं और भी जवान इस महिला के शिकार तो नहीं हुए है।

Next Story