नोएडा

ठंड से ठिठुरते लोगों को चैलेंजर्स ग्रुप पंहुचा रहा मदद

Shiv Kumar Mishra
30 Dec 2022 6:28 PM GMT
ठंड से ठिठुरते लोगों को चैलेंजर्स ग्रुप पंहुचा रहा मदद
x
सर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में सड़क, फुटपाथों व बस स्टैंडों पर बसर करने वाले बेसहारा व बेघर लोगों को कड़कड़ाती ठंड की जो मार झेलनी पड़ रही है उसकी शायद आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा: सर्दी थमने का नाम नहीं ले रही है ऐसे में सड़क, फुटपाथों व बस स्टैंडों पर बसर करने वाले बेसहारा व बेघर लोगों को कड़कड़ाती ठंड की जो मार झेलनी पड़ रही है उसकी शायद आप और हम कल्पना भी नहीं कर सकते हैं। इसी भ्यवाह स्थिति का दर्द समझते हुए शहर की प्रमुख सामाजिक संस्था चैलेंजर्स ग्रुप ने प्रत्येक पांच वर्षों की भाँति इस वर्ष भी युवाओं की टोली गठित की। जो सर्द रातों में रात 11:00 बजे से रात 02:00 बजे अपने घरों से निकलकर फुटपाथों, मेट्रो स्टेशन, चौराहों व सड़कों आदि पर ठंड से कांपते हुए लोगों को कम्बल, रजाई, दरियों प्रदान कर सहायता करने देर रातों को टोली पहुँच रही है।

चैलेंजर्स ग्रुप के संस्थापक प्रिंस शर्मा ने बताया कि मानवता की रक्षा का फ़र्ज़ निभाते हुए युवाओं की टोली प्रमुख रूप से देर रात नोएडा, ग्रेटर नोएडा की सड़कों पर मदद पहुंचाती है न जाने कितने लोग प्रत्येक वर्ष सर्दी के कारण दम तोड़ देते हैं हमारा प्रयास यही है कि सर्दी के चलते प्राणों को त्यागने के इस मृत्यु दर को कम किया जा सके। चैलेंजर्स ग्रुप से शुभम गुप्ता ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि संस्था द्वारा ऐसे लोगों को सहायता पहुंचाने हेतु हेल्पलाईन नंबर 8882550556 जारी किया गया है कृपा आप लोगों को कहीं कोई व्यक्ति सर्दी से परेशान दिखाई पड़े तो आप उसकी मदद अवश्य करे और अगर आप मदद करने मे सक्षम नही हैं तो जारी किये नंबर पर या हमारे सेक्टर 22, नोएडा चैलेंजर्स ग्रुप कार्यालय पर सूचना अवश्य दें। इस नेक कार्य में पियूष शर्मा, कुनाल, विशाल वर्मा आदि सदस्य अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Next Story