नोएडा

नोएडा के उच्च प्राथमिक विधालय में कक्षा 8 के छात्र की हार्ट अटैक से मौत

Shiv Kumar Mishra
16 May 2023 5:26 AM GMT
नोएडा के उच्च प्राथमिक विधालय में कक्षा 8 के छात्र की हार्ट अटैक से मौत
x

ग्रेटर नोएडा : अब एक बड़ी खबर ग्रेटर नोएडा से आ रही है जहां उच्च प्राथमिक विधालय जलपुरा में कक्षा 8 में पढ़ने वाले छात्र 15 वर्षीय रोहित सिंह की हार्ट अटैक से मौत हो गई। छात्र के यकायक गिरकर बेहोश होने से पूरे स्कूल में हड़कंप मच गया।

क्या था मामला

ग्रेटर नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के जलपुरा गाँव के उच्च प्राथमिक विधालय में सुबह सात बजे घर से 15 वर्षीय रोहित सिंह हँसते हुए स्कूल चला गया। लेकिन स्कूल जाने के कुछ देर बाद उसके बेहोश होने की खबर परिजनों को मिली। परिजन जब तक कुछ समझते तब तक स्कूल से उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डॉ ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्र के अचानक गिरने पर शिक्षक अस्पताल ले गए थे जहां अस्पताल में डॉक्टरों ने छात्र को मृत घोषित किया। डॉ ने बताया कि 15 वर्षीय रोहित सिंह की अटैक पड़ने से मौत हुई है। बच्चे की मौत की खबर सुनकर घरवालों पर पहाड़ टूट गया। रो रोकर घर वालों का बुरा हाल था।

जलपुरा निवासी रोहित सोमवार को स्कूल में खेलते वक्त गिरकर बेहोश हो गया। शिक्षकों ने कुछ देर हाथ-पैर दबाए और पानी पिलाया, लेकिन काफी देर तक होश नहीं आने पर परिजन सूचित कर शिक्षक उसे पास के एक निजी अस्पताल ले गए। वहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

स्कूल की प्रधानाध्यापिका नूतन सक्सेना ने बताया कि स्कूल की छुट्टी के बाद गेट से कुछ दूरी पर छात्र बेहोश होकर गिर पड़ा। उन्होंने छात्र को ओआरएस का घोल दिया। इसके बाद छात्र के पिता को सूचना दी। परिजनों के आने पर रोहित को अस्पताल ले जाया गया, जहां डाॅक्टरों से उसे मृत घोषित कर दिया। इसी स्कूल में छात्र के साथ आठवीं में ही उसका भाई और सातवीं में बहन भी पढ़ती है।

बता दें कि बीते कुछ समय से हार्ट अटैक से मरने वालों की संख्या बढ़ती नजर अआ रही है हालांकि न तो कोई डॉ न कोई संस्था इस बात के बारे में चर्चा नहीं की है।

Next Story