नोएडा

नोएडा से कांग्रेस ने पंखुड़ी पाठक को उम्मीदवार किया घोषित

Shiv Kumar Mishra
13 Jan 2022 6:25 AM GMT
नोएडा से कांग्रेस ने पंखुड़ी पाठक को उम्मीदवार किया घोषित
x

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े महानगर नोएडा से कांग्रेस ने पंखुड़ी पाठक को उम्मीदवार बनाया है. पंखुड़ी पाठक नोएडा के रहने वाली है उनके पति अनिल यादव पहले से राजनीत में रह चुके है . नोएडा में अपनी युवाओं पर बड़ी पकड रखते है.

पंखुड़ी पाठक भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस की सोशल मीडिया की उपाध्यक्ष हैं. वह नॉएडा की रहने वाली हैं व उनकी राजनैतिक कर्मभूमि उत्तर प्रदेश है. पंखुड़ी ने अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत दिल्ली विश्वविद्यालय के हंसराज कॉलेज में छात्र राजनीति से करी. पंखुड़ी पाठक सामाजिक मुद्दो को हमेशा गंभीरता से उठती रही है.

पंखुड़ी पाठक का जन्म 1992 में हुआ था. दिल्ली में रहने वाली पंखुड़ी नॉन पॉलि‍टि‍कल बैकग्राउंड से हैं. उनके पिता जेसी पाठक और मां आरती पाठक डॉक्टर हैं, जो निजी प्रैक्टिस करते हैं. दि‍ल्ली यूनिवर्सिटी की लॉ स्टूडेंट पंखुड़ी पाठक हैं. उनका एक छोटा भाई चिराग पाठक है.

पंखुड़ी लंबे समय से समाजवादी पार्टी की छात्र सभा से जुड़ी रही हैं. 2010 में हंसराज कॉलेज के चुनाव में उन्होंने ज्वाइंट सेक्रेटरी पद का चुनाव जीता[5]। उस समय इनकी उम्र लगभग 18 साल थी। उन्होंने 2 से 3 साल तक पार्टी की तरफ से प्रत्याशि‍यों को छात्रसंघ का चुनाव भी लड़ाया.

पंखुड़ी समाजवादी पार्टी के साथ अखि‍लेश यादव और उनकी वाइफ डिंपल यादव से काफी प्रभावि‍त हैं समाजवादी पार्टी में वह 2010 में पार्टी से जुड़ीं हैं.पंखुड़ी पाठक ने 27 फरवरी 2021 को समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया.उसके बाद वह भारतीय राष्ट्रीय काँग्रेस पार्टी में मीडिया पनिलिस्ट के पद पर जुडी.भारतीय रास्ट्रीय कोंग्रेस पार्टी में उनको उत्तर प्रदेश सोशल मीडिया का उपाध्यक्ष भी बनाया गया है

Next Story