नोएडा

उत्तर प्रदेश: नोएडा का सबसे पॉश इलाका सेक्टर 15- A सील

Arun Mishra
19 April 2020 5:03 AM GMT
उत्तर प्रदेश: नोएडा का सबसे पॉश इलाका सेक्टर 15- A सील
x

नोएडा : उत्तर प्रदेश में भी कोरोना वायरस यानी कोविड 19 से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यूपी का नोएडा हॉटस्पॉट बना हुआ है। नोएडा के सेक्टर 15-ए को शनिवार देर रात को सील कर दिया गया।

सेक्टर 15-ए नोएडा का सबसे पॉश इलाका है। जहां सभी नौकरशाह, व्यापारी और शीर्ष कॉर्पोरेट अधिकारी रहते हैं। इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के ऐच्छर गांव को भी सील कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को विभिन्न जांच केंद्रों से 82 रिपोर्ट मिलीं। इनमें 79 रिपोर्ट निगेटिव और तीन पॉजिटिव मिलीं। इन तीन नए संक्रमित लोगों में एक बुजुर्ग महिला और ग्रेटर नोएडा के ऐच्छर गांव के रहने वाले पति-पत्नी हैं।

कोरोना पॉजिटिव पाई गई पहली संक्रमित एक बुजुर्ग महिला हैं. वह तीन दिन पहले ही साथ रहने के लिए दिल्ली से नोएडा सेक्टर-15ए अपने बेटे के पास आई थीं। महिला की जांच रिपोर्ट प्राइवेट लैब की है। स्वास्थ्य विभाग ने परिवार के सभी लोगों को क्वारंटाइन कर दिया है और सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। जबकि संक्रमित युवक जिले की एक फैक्ट्री में काम करता है। माना जा रहा है कि युवक से ही उसकी पत्‍‌नी को भी संक्रमण हुआ है।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ऐच्छर निवासी दंपती के संपर्क में आए लोगों की खोजबीन करने में जुट गया है। शासन के आदेशानुसार जिला प्रशासन ने सेक्टर-15ए व ऐच्छर गांव को सील कर दिया है। अग्रिम आदेश तक यहां किसी को घर से निकलने की अनुमति नहीं है।

आपको बता दें कि यूपी में पिछले 24 घंटे में 125 नए मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कोरोना मरीजों की तादात बढ़कर 974 हो गई है। वहीं अब तक 14 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। लेकिन इस दौरान अच्छी खबर ये भी आई कि पिछले 24 घंटों में 26 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। यूपी में अब तक 108 लोगों ठीक हो चुके हैं।

Next Story