नोएडा

कोरोना : NCR में हडकंप, नोएडा में मिला #CoronaVirus का मरीज, इटली से लौटे व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि

Shiv Kumar Mishra
3 March 2020 6:01 AM GMT
कोरोना :  NCR में हडकंप, नोएडा में मिला #CoronaVirus का मरीज, इटली से लौटे व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि
x
इटली से आये व्यक्ति में कॅरोना वायरस की पुष्टि होने से नोएडा में सनसनी फ़ैल गई है.

भारत में कोरोना का प्रकोप बढ़ता नजर आ रहा है.अब कोरोना वायरस ने नोएडा में भी दस्तक दी है. यह बात मीडिया में आते ही हडकम्प मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही नोएडा के मुख्य चिक्तिसा अधिकारी नोएडा स्कूल पहुंच गए.

नोएडा के सेक्टर 135 एक पब्लिक स्कूल में स्टूडेंट अपने परिवार के साथ इटली से लौटा है. दिल्ली मैं एक विशेषज्ञों की टीम ने कोरोना वायरस की पुष्टि की है. फिलहाल स्कूल को बंद कर दिया है साथ ही कुछ दिनों के लिए बंद स्कूल में पढ़ने वाले तमाम बच्चों के कोरोना सम्बंधित सभी टेस्ट कके लिए बात की है.

इटली से आये व्यक्ति में कॅरोना वायरस की पुष्टि होने से नोएडा में सनसनी फ़ैल गई है. दिल्ली में पुष्टि हुई है. पॉजिटिव व्यक्ति ने आगरा में पार्टी रखी थी. पार्टी में नोएडा के एक स्कूल के 2 बच्चो समेत 5 लोग शामिल हुए थे. खबर मिलते ही नोएडा स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया. 5 लोगो की जांच ग्रेटर नोएडा के जिम्स आयुर्वेद कॉलेज में होगी.

जबकि सीएमओ का कहना है स्कूल बंद करने का कोई आदेश निर्देश नहीं दिया गया है दो बच्चे हैं, जो आगरा पार्टी में रोहित के पास गए थे. उनका सैंपल लिया गया है जांच के लिए भेजा गया है रिपोर्ट कुछ देर में आएगी फिर कुछ कहा जा सकता है.

आपको बता दें कि दिल्ली के रहने वाले एक शख्स में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. वह इटली से 25 फरवरी को भारत लौटा था. इस शख्स को दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के नोडल सेंटर में रखा गया है. डॉक्टरों का कहना है कि ने शख्स की स्थिति स्थिर है. उसपर कड़ी नजर रखी जा रही है. शख्स जिस विमान से भारत आया था उस विमान के सभी क्रू मेंबर्स को 14 दिनों तक लोगों के संपर्क में नहीं आने के लिए कहा गया है. साथ ही उन्हें निर्देश दिया गया है कि यदि उनमें कोरोना का कोई लक्षण पता चलता है तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचित करें.

Next Story