नोएडा

COVID-19: मैक्स अस्पताल का कैब चालक संक्रमित, नोएडा सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी सील

Shiv Kumar Mishra
25 April 2020 10:56 AM GMT
COVID-19: मैक्स अस्पताल का कैब चालक संक्रमित, नोएडा सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी सील
x

गौतमबुद्ध नगर. देश और दुनिया में कोविड-19 (COVID-19) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. दिल्ली (Delhi) के पटपड़गंज में स्थित मैक्स अस्पताल (Max Hospital) का कैब चालक कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाया गया है. उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद गौतमबुद्ध नगर (Gautambuddha Nagar) जिला प्रशासन ने नोएडा के सेक्टर 45 (Noida Sector 45) की सदरपुर कॉलोनी (Sadarpur Colony) को हॉटस्पॉट क्षेत्र घोषित करते हुए शनिवार को सील कर दिया. कैब चालक सदरपुर कॉलोनी में ही रहता है.

जांच रिपोर्ट की जानकारी मिलते ही घर के लिए निकल पड़ा कैब चालक

नगर मजिस्ट्रेट उमाशंकर ने बताया कि पटपड़गंज स्थित मैक्स अस्पताल में कैब चालक के तौर पर काम करने वाला व्यक्ति शुक्रवार को संक्रमित पाया गया. वह नोएडा के सेक्टर 45 में रहता है. उन्होंने बताया कि जांच रिपोर्ट की जानकारी मिलते ही कैब चालक दिल्ली से नोएडा स्थित अपने घर के लिए निकल पड़ा. दिल्ली पुलिस ने इसकी सूचना नोएडा पुलिस को दी.

संपर्क में आए 12 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

उमाशंकर ने बताया कि नोएडा पुलिस ने कैब चालक को नोएडा के प्रवेश द्वार पर रोक लिया और उसे ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती किया गया है. उन्होंने बताया कि कैब चालक सेक्टर 45 की सदरपुर कॉलोनी में रहता है. उसके संपर्क में आए करीब 12 लोगों को भी क्वारंटाइन में रखा गया है.

जिला प्रशासन करेगा जरूरी वस्तुओं की सप्लाई

उमाशंकर ने बताया कि सदरपुर कॉलोनी को संक्रमण से प्रभावित क्षेत्र घोषित करते हुए अनिश्चितकाल के लिए सील कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि सदरपुर कॉलोनी में रहने वाले लोगों के खाने-पीने, दवाई आदि जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति जिला प्रशासन होम डिलीवरी के माध्यम से सुनिश्चित कराएगा.

देश में हो चुकी है 775 लोगों की मौत

इस जानलेवा वायरस से शुक्रवार सुबह तक दुनियाभर में एक लाख 83 हजार 336 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. शनिवार सुबह 8 बजे तक देश में कोविड-19 से संक्रमण के 24,506 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 5,063 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. अब तक देश में कोरोना वायरस से 775 लोगों की मौत हो चुकी है.

Next Story