नोएडा

कृष्‍णा लाईफ लाईन हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों का हंगामा

Shiv Kumar Mishra
5 Dec 2022 5:23 AM GMT
कृष्‍णा लाईफ लाईन हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान महिला की मौत, परिजनों का हंगामा
x
तरुण का आरोप है कि अस्‍पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण ही उसकी पत्नी की मौत हुयी है।

ग्रेटर नोएडा (धीरेन्द्र अवाना) : ग्रेटर नोएडा के एक निजी हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान एक महिला की मौत हो गयी।जिसके बाद परिजनों ने अस्‍पताल प्रबंधन पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत किया।जानकारी के अनुसार दनकौर निवासी मनीषा (22) की शादी गाजियाबाद के दुहाई निवासी तरुण के साथ हुई थी।

पति तरुण ने बताया कि मनीषा गर्भवती थी।दो दिसम्‍बर को प्रसव के लिए ग्रेटर नोएडा स्थित कृष्‍णा लाईफ लाईन अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। आरोप ये है कि इलाज के दौरान मनीषा की तबियत बिगड़ने लगी। उसने कई बार डॉक्टरों से इस बारे में शिकायत की।अगले दिन रात में मनीशा की मौत हो गयी।

तरुण का आरोप है कि अस्‍पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के कारण ही उसकी पत्नी की मौत हुयी है। मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में हगांमा किया।मौके पर पुलिस ने पंहुच कर परिजनों को शांत करवाया।आपको बता दे कि ग्रेटर नोएडा के कृष्णा लाइफ हॉस्पिटल में प्रसव के दौरान महिला की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया।

परिजनों ने बताया कि कृष्णा लाईफ हॉस्पिटल में प्रसव के लिए मनीशा को लाया गया था।लेकिन अस्पताल प्रबंधन व डॉक्टरों की लाहपरवाही के चलते मनीशा की मौत अस्पताल में ही हो गयी थी।लेकिन उसके बाद भी ऑक्सीजन लगाकर अस्पताल के डॉक्टरों ने अपनी एंबुलेंस से उसे दूसरा हॉस्पिटल भेज दिया। जहां पर पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।परिजनों का आरोप है कि डिलीवरी के दौरान अस्पताल के डॉक्टरों की गलती की वजह से महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ने लगी और फिर मौत हो गयी।लेकिन

अस्पताल के डॉक्टरों ने अपना बचाव करते हुए उसे दूसरे अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।इसके साथ ही महिला के भाई ने बताया कि महिला को जब एडमिट किया गया था तो अस्पताल द्वारा सामान्य खर्च बताया गया था।लेकिन अस्पताल में इलाज में के नाम पर उनसे लगभग एक लाख रुपये जमा करा लिये गए थे।उसके बाद भी डॉक्टरों की लापरवाही से उसकी बहन मनीषा की मौत हो गई। जिसको लेकर उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया।मौके पर पहुंची पुलिस ने उन्हें शांत कराया।

Next Story