नोएडा

एसएसपी वैभव की ईमानदारी के चलते जिले में मचा हडकंप, जिले में जिन एसएचओ की बोलती थी तूती रातोंरात कराया तबादला

Special Coverage News
10 Feb 2019 6:16 AM GMT
एसएसपी वैभव की ईमानदारी के चलते जिले में मचा हडकंप, जिले में जिन एसएचओ की बोलती थी तूती रातोंरात कराया तबादला
x
Vaibhav Krishna, IPS (SSP/GBN)
इस तरह के ऐसे कई इंस्पेक्टर है जिन्होंने अपना तबादला सिर्फ एसएसपी के भय के चलते करा लिया है.

नोएडा जिले में जब एक ईमानदार आईपीएस वैभव कृष्ण ने जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक का पदभार ग्रहण किया है तबसे जिले की पुलिस में अफरा तफरी का माहौल बना हुआ है. हालांकि यह माहौल सिर्फ कुछ चुनिंदा अफसरों में बना हुआ है. जो पिछले समय में जिले में किसी अधिकारी की नहीं सुनते थे. इस तरह के अधिकारी या तो अपना रवैया बदल लेंगे या जिला छोड़ देंगे उसी में उनकी अच्छाई रहेगी.

कभी जिले के सबसे व्यस्ततम थाने के प्रभारी रहे निरीक्षक ने नोएडा जिले से अपना ट्रांसफर करा लिया है. उनके बारे में लोग जब बात करते है तो यही कहते है कि उनका कोई भी बाल बांका नहीं कर सकता है. वो जिस जगह सर्विस करते है अपने हिसाब से करते है.एक बार एक कारण से उनको लाइन हाजिर भी किया लेकिन तत्कालिन एसएसपी ने किस भय से उन्हें कुछ दिन में ही फिर से चार्ज दे दिया है. फ़िलहाल उन्होंने नॉएडा जिले से अपना तबादला गाजियाबाद जनपद में करा लिया है.

इस तरह के ऐसे कई इंस्पेक्टर है जिन्होंने अपना तबादला सिर्फ एसएसपी के भय के चलते करा लिया है. एसएसपी वैभव कृष्ण की कार्य शैली एकदम अलग है. उनका मानना है कि हम जनहित के कार्य करने के लिए नियुक्त किये गये है न कि भ्रष्टाचार करने के लिए. आप अपने काम ईमानदारीपूर्वक करिए और मेरी जिस मदद की आवश्यकता हो आधी रात लीजिये. लेकिन किसी भी भ्रष्टाचार और लापरवाही के मामले में आपको सजा मिलना बिलकुल तय है.

सूत्रों की मानें तो पिछले एसएसपी की संगठन के लोंगों खासकर आरएसएस के लोंगों ने बड़े स्तर पर कुछ शिकायतें की है जिससे उन्हें अपनी कुर्सी भी गबानी पड़ी? चूँकि शिकायत भी बड़े पैमाने पर थी. कभी सीएम योगी आदित्यनाथ उनकी पीठ थपथपाते नहीं अघाते थे अब शायद उनकी कोई बात सुनने को भी राजी नहीं है. जिसके बाद सीएम योगी ने वैभव कृष्ण की नियुक्ति नोएडा में की है. उनके चार्ज संभालने के बाद जिले में पांच छह ऐसे कारनामे हो गये है जिनसे जिले की पुलिस में हडकम्प मचा हुआ है. अब अगली गाज किस पर गिरेगी लेकिन इतना तय मानिए कि जल्द ही कुछ बड़ी खबर नोएडा से सुनने को जरुर मिलेगी.

Next Story