नोएडा

ड्यूटी टाइम ही दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज

सुजीत गुप्ता
31 Aug 2021 5:55 AM GMT
ड्यूटी टाइम ही दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज
x

दिल्ली-एनसीआर में मौसम विभाग ने सोमवार को अनुमान जताया था कि मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश हो सकती है और आसमान में बादल छाए रह सकते हैं। मौसम विभाग कहे अनुसार मंगलवार सुबह अचानक एक बार फिर मौसम के करवट बदलने से कुछ इलाकों में झमाझम बारिश देखने को मिली। बारिश के चलते जहां तापमान में गिरावट आई, वहीं लोगों को गर्मी और उमस से भी राहत मिली। हालांकि, ड्यूटी टाइम के दौरान हो रही बारिश के चलते नोएडा-दिल्ली के सभी बॉर्डरों पर समेत कई जगहों पर लंबा जाम लग गया।

दिल्ली में मंगलवार को कुछ इलाकों में बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 84 फीसदी दर्ज किया गया। सोमवार को न्यूनतम तापमान 25.2 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

दिल्ली- एनसीआर में बीते 22 अगस्त के बाद सीधे 28 अगस्त को कुछ इलाकों में ही बारिश हुई. इससे उमरी भरी गर्मी बढ़ गई थी. अब बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है. बता दें कि बीते बीते शनिवार को दिल्ली में झमाझम बारिश हुई थी. भारत मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया था कि दिल्ली (Delhi) में 139 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story