नोएडा

बैंक लूटने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़

सुजीत गुप्ता
21 Oct 2020 4:11 PM GMT
बैंक लूटने वाले बदमाशों के साथ पुलिस की मुठभेड़
x
एक घायल के बाद गिरफ्तार एक फरार कॉम्बिंग जारी

ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 क्षेत्र में एक इंडियन बैंक से लूट करने वाले बदमाशों की आज पुलिस से नट मढिया सिग्मा 3 के पास चैकिंग के दौरान मुठभेड़ हुई जिसमें एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया जबकि इसका दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया पुलिस ने घायल बदमाश के पास से एक लाख से ज्यादा का कैश, घटना में प्रयुक्त बाइक, तमंचा, कुछ जिंदा व खोखा कारतूस , 58000 हजार से ज्यादा नकली नोट सहित नकली नोट छापने वाली मशीन भी बरामद की है। शुरुआती जांच में सामने आया है कि घायल बदमाश पर करीब आधा दर्जन मुकदमे दर्ज है और यह पूर्व में भी जेल जा चुका है।

तस्वीरों में दिखने वाला यह घायल बदमाश अमित नागर है आपको बता दें कि बीटा टू थाना क्षेत्र को देर शाम मुखबिर द्वारा सूचना मिली के दो बदमाश किसी घटना कारित करने की फिराक में घूम रहे हैं पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया और इनको आता देख रुकने का इशारा किया लेकिन ये दोनों बदमाश ने रुकने की बजाय पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की जिसमें पुलिस के द्वारा पीछा कर जबाबी फायरिंग की गई जिसमें एक बदमाश के पैर में गोली लग गई जबकि दूसरा इसका अन्य साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया जिसकी पुलिस कॉम्बिंग करके तलाशी कर रही है साथ ही घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है।

आपको बता दें कि बीते 6 अक्टूबर को बीटा2 क्षेत्र में पी3 मार्किट में स्थित दोपहर में करीब 3 बजे दो बदमाश बैंक घुसते है और गार्ड से पैसा जमा करने की पर्ची ली इसके तुरंत बाद ही दोनो बदमाशो ने अपने पास से तमंचा निकाला और गार्ड को तमंचे की पहले बट मारी और फिर, बैक में कैश जमा करने आये अंकुश और गार्ड दोनो को बराबर में बने मैनेजर की केबिन में मैनेजर समेत तीनो को बंधक बना लिया इसके और फिर तीसरा बदमाश बैंक में घुसता है कैशियर आयुषी के केबिन में जाकर तमंचे की नोक पर उसके पास से 2 लाख 15 हजार 410 रुपए व बैंक में जमा करने आये अंकुश से 1 लाख 74 हजार कुल 3 लाख 89 हजार 410 रुपए लूटकर फरार फरार हो गए थे। जिसके बाद पुलिस लगातार इनकी तलाश कर रही थी।

राजेश कुमार, डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि घायल बदमाश अमित नागर बड़ा ही शातिर किस्म का चोर व लूटेरा है, ये पहले भी कई बार नकली करेंसी के मामले जेल जा चुका है। इनके ऊपर करीब आधा दर्जन मुकद्दमे दर्ज है। फिलहाल पुलिस ने घायल को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। और फरार बदमाश की तलाश की जा रही है। घायल के पास से पुलिस ने एक लाख से ज्यादा का कैश, घटना में प्रयुक्त यामहा बाइक नं. UP 16 BB 1435 , तमंचा, कुछ जिंदा व खोखा कारतूस, 58000 हजार से ज्यादा नकली नोट सहित नकली नोट छापने वाली मशीन भी बरामद की है। साथ ही बताया कि बैक में लूट की घटना के समय अमित और इसके अन्य साथी तीन मौजूद थे अमित नीचे सीढियो पर खड़ा होकर लोगों की निगरानी कर रहा था जबकि इसके अन्य तीन साथियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया था, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है और जल्द ही उनको भी पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। जांच में सामने ये भी आया कि ये नकली नोट बनाने वाली मशीन से जाली नोट बनाते थे।

Next Story