नोएडा

नोएडा में अवैध निर्माण का विरोध करने पर महिला डॉक्टर के साथ की जमकर मारपीट

Shiv Kumar Mishra
9 Dec 2022 11:11 AM GMT
नोएडा में अवैध निर्माण का विरोध करने पर महिला डॉक्टर के साथ की जमकर मारपीट
x
नोएडा का श्रीकांत त्यागी प्रकरण अभी ठंडा भी नहीं है कि अब ग्रेटर नोएडा में नया विवाद खड़ा हो गया है।

(धीरेन्द्र अवाना)

ग्रेटर नोएडा।नोएडा का श्रीकांत त्यागी प्रकरण अभी ठंडा भी नहीं है कि अब ग्रेटर नोएडा में नया विवाद खड़ा हो गया है। ग्रेटर नोएडा के जलवायु विहार सोसाइटी में अवैध निर्माण का विरोध करने पर एक महिला डॉक्टर की पड़ोसियों ने जमकर पिटाई कर दी है।जिसके बाद उसे गंभीर चोटें लगने पर इलाज के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है मामला

वही डॉक्टर के साथ हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया भी वायरल हो रहा है।आपको बता दे कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा की सोसायटी में अवैध निर्माण के मामले लगातार बढते जा रहे हैं जिससे विवाद उत्पन्न हो रहा है। इसी क्रम में ग्रेटर नोएडा के जलवायु विहार निवासी डॉ रश्मि शर्मा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनकौर में तैनात हैं। रश्मि के पति एस.एम. शर्मा वायु सेना से रिटायर होने के बाद सैनिक स्कूल में डायरेक्टर के पोस्ट पर दूसरे राज्य में तैनात हैं। यहां पर वह अपने बुजुर्ग माता पिता के साथ रहती हैं।उनके फ्लैट के ऊपर रहने वाले उनके पड़ोसी अरुण कुमार और उनकी परिवार की महिलाओं ने उन्हें बुरी तरह पीटा। उन्हें सिर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं।रश्मि ने बताया है कि उनके पड़ोसी अरुण कुमार ने न सिर्फ उनके साथ बदसलूकी की, बल्कि मारपीट भी की।इसके बाद अपने परिवार की महिलाओं को बुलाकर भी उन्हें बुरी तरह पीटा।डॉक्टर आरोप है कि शिकायत पर पहुंची पुलिस ने भी मामले में हल्की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को छोड़ दिया।

डॉ के साथ मारपीट का वीडियो हुआ वायरल

वही इस मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस मारपीट के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि डॉ रश्मि शर्मा नीचे गिरी हैं और कई लोग उनके साथ मारपीट कर रहे हैं।जब उनके माता-पिता बचाने आए तो उनके साथ भी धक्का-मुक्की की गई और मारपीट की गई।बताया जा रहा है कि

उनके फ्लैट के ऊपर अरुण कुमार का फ्लैट है जो लगातार अवैध निर्माण करने की कोशिश कर रहा है जिसका वो विरोध कर रही थी। इसकी शिकायत आरडब्ल्यूए से भी गई और आरडब्ल्यूए ने अरुण कुमार के निर्माण पर रोक लगा दी थी। इसके बावजूद दबंगई दिखाते हुए वे निर्माण कर रहे थे।

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा ने कहा

एडीसीपी ग्रेटर नोएडा दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि ग्रेटर नोएडा जोन के थाना बीटा-2 क्षेत्र अंतर्गत जलवायु विहार सोसायटी में रहने वाली डाॅ रश्मि और पूजा के बीच वेंटीलेशन‌ को बन्द करने और एसी लगाने को लेकर विवाद हुआ।जिसमें मारपीट भी हुई।पुलिस को एक पक्ष द्वारा घर में घुसकर मारपीट करने की तहरीर दी गई है, जबकि दूसरे पक्ष द्वारा छेड़खानी और मारपीट की तहरीर दी गई है।आगे उन्होंने बताया कि दोनों पक्षों के तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत किया गया है। और पुलिस दोनों पक्षो के बीच हुई मारपीट की घटना का संज्ञान लेते हुए इस मामले पर गहनता से कार्यवाही कर रही है।

Next Story