नोएडा

नोएडा पुलिस के एसएचओ से महिला दरोगा परेशान, चैट हुई वायरल

Shiv Kumar Mishra
15 March 2023 7:17 AM GMT
नोएडा पुलिस के एसएचओ से महिला दरोगा परेशान, चैट हुई वायरल
x
नोएडा में इस घटना से पुलिस की छीछालेदर जरूर हुई है।

नोएडा। उत्तर प्रदेश के सबसे हाइटेक शहर में पुलिस आम नागरिकों की सुरक्षा को लेकर तमाम बड़े-बड़े दावे कर रही हो तब उसी शहर में थाने के भीतर खुद महिला एसआई भी सुरक्षित नहीं है। ऐसा एक ताजा मामला सामने आया है जिसने पुलिस महकमे को ही कटघरे में खड़ा कर दिया है।

वहीं मिली जानकारी के मुताबिक इस प्रकरण में महकमे से जुडे़ दोनों व्यक्ति सस्पेंड करने की बात कही जा रही है। फिलहाल इस घटना से नोएडा पुलिस की छवि जरूर धूमिल हुई है।

क्या है पूरा मामला

नोएडा के थाना फेस 2 में तैनात महिला एसआई ने उसी थाने के एसएचओ पर अश्लील हरकतें करने का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता महिला एसआई के पास बातचीत की व्हाट्सएप चैट भी मौजूद है। जिसके आधार पर उसने डीसीपी से मामले में कार्यवाही करने की अपील की है। पीड़िता का आरोप है कि एसएचओ पहले प्राइवेट नंबर से उसके पास में व्हाट्सएप चैट पर बातचीत कर रहे थे । जब परेशान होकर महिला एसआई ने व्हाट्सएप उनका नंबर ब्लॉक कर दिया तो एसएचओ ने सीयूजी नंबर से व्हाट्सएप चैट करना शुरू कर दिया। बार-बार मना करने पर जब वह नहीं माने तो महिला एसआई को मजबूरन उच्च अधिकारियों को मामले की जानकारी देनी पडी ।

जानकारी यह भी मिली है कि होली के दिन महिला उपनिरीक्षक की ड्यूटी थाना क्षेत्र के ही एक सोसाइटी में लगी थी। एसएचओ को इसकी जानकारी मिलने पर सोसाइटी से महिला की ड्यूटी बदल सरकारी गाड़ी पर लगवा दी गई। महिला सब इंस्पेक्टर का आरोप है कि एसएचओ के द्वारा इस बीच बेड टच किया गया। रंग लगाने के दौरान अश्लील हरकतें भी की गई है। बताते चले कि महिला सब इंस्पेक्टर ने एसएचओ द्वारा की गई चैट के स्क्रीनशॉट भी शिकायत के साथ डीसीपी कार्यालय को उपलब्ध कराई है। जो अब जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं इस घटना की जानकारी होने पर पुलिस महकमे से जुड़े बडे अधिकारी भी हैरान है । थाने के भीतर महिला हेल्प डेक्स की स्थापना की गई है और उस पर आपको एक महिला कर्मचारी बैठी नजर आती है । लेकिन जब थाने के भीतर की ही ऐसी किसी महिला अधिकारी के साथ किसी एसएचओ के द्वारा ऐसी हरकत की जाए तो आम महिलाओं व बेटियों को ऐसे अधिकारी सुरक्षा की क्या गारंटी दे पाएंगे या आप खुद समझ सकते हैं।

Next Story