नोएडा

Noida News: मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत पांच लोग गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
7 Jan 2024 6:38 AM GMT
Noida News: मादक पदार्थों की तस्करी के आरोप में एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत पांच लोग गिरफ्तार
x
नोएडा में मादक पदार्थों की तस्करी का बड़ा खुलासा

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा। नोएडा पुलिस को आज फिर एक बड़ी सफलता मिली जब पुलिस ने शैक्षिक संस्थानों के छात्र, छात्राओं और आसपास रहने वाले लोगों को नशीले मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया।आरोपियों की पहचान सागर, निशांत, सचिन कुमार, हर्ष झा और चेतन अदलका के रुप में हुई है।इनके कब्जे से भारी मात्रा में देशी व विदेशी मादक पदार्थ बरामद किया है।जिसकी अतंरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 10-12 लाख रुपये बताई जा रही है।

पुलिस ने आरोपियों से सात मोबाइल फोन, 01 इलेक्ट्रोनिक तौल कांटा तथा नशीले मादक पदार्थों की सप्लाई व डिलीवरी में प्रयोग की जाने वाली एक बाइक और एक स्कूटी भी बरामद की है।ये लोग यूनिवर्सिटी और उसके आसपास के इलाकों में ड्रग्स सप्लाई करते थे।आप को बता दे कि आज नोएडा पुलिस ने एमिटी यूनिवर्सिटी से नशीले मादक पदार्थ सप्लाई करने वाले छात्र समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इस गैंग का सरगना सचिन है।जो छात्रों के साथ मिलकर नोएडा और ग्रेटर नोएडा के छात्रों को नशीले पदार्थ की सप्लाई किया करता था। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में देशी और विदेशी ड्रग्स बरामद किए गए हैं।जिसकी कीमत करीब 12 लाख रुपये आंकी गई है।

बता दें कि कुछ दिन पूर्व भी एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्रों को गांजा तस्करी के आरोप में जेल भेजा गया था। इसके बाद भी लगातार पुलिस को गांजा तस्करी की शिकायत मिल रही थी। पुलिस को जानकारी मिली थी कि यूनिवर्सिटी में छात्रों को साथ मिलकर कुछ लोग यूनिवर्सिटी के अंदर मादक पदार्थो की तस्करी कर रहे है।सूचना के आधार पर एसीपी प्रथम रजनीश वर्मा के नेतृत्व में उनकी टीम थाना सेक्टर-126 के उ0नि0 राजेश कुमार, उ0नि0 अरविन्द कुमार सिंह,उ0नि0 कृष्णपाल सिंह,उ0नि0 हरिशचन्द्र पांडेय,है0का0 मोनू,जीत सिंह सर्विलांस सैल जोन नोएडा, का0 आशकिरण,पुष्पेन्द्र,का0 अंकुर ने साथ मिलकर एमिटी यूनिवर्सिटी के छात्र समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि अभियुक्तों के मोबाइल फोन में लोगों को सप्लाई करने वाली व्हाट्सएप चैट भी मिली है कुछ चैट को आरोपियों द्वारा डिलीट कर दिया गया है उन्हें रिकवर करके पड़ताल की जा रही है। इस नशा तस्करी गैंग में कई या मौजूदा व पूर्व स्टूडेंट शामिल हैं। मादक पदार्थों की तस्करी करने के लिए इन लोगों ने खुद के बाइक राइडर रखे थे।ताकि पुलिस को उनकी भनक न लगे।

डीसीपी हरीश चंदर के मुताबिक ये गैंग ऑनलाइन सोशल मीडिया साइट के माध्यम से अलग-अलग कॉलेज और यूनिवर्सिटी में ग्रुप बनाकर ड्रग्स सप्लाई किया करते थे।आरोपी फ्लिपकार्ट, अमेजॉन, मीशो कंपनी के रैपर को डमी बनाकर सप्लाई किया करते थे। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई के लिए जेल भेज दिया गया है और नशीले पदार्थ को कब्जे मे ले लिया गया है।

Next Story