नोएडा

चार आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों को सरकारी आवास खाली करने का आदेश

Shiv Kumar Mishra
13 Aug 2023 12:38 PM GMT
चार आईएएस और दो आईपीएस अधिकारियों को सरकारी आवास खाली करने का आदेश
x
Four IAS and two IPS officers ordered to vacate government accommodation

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।गौतमबुद्ध नगर जिले के नोएडा में तैनात कुछ अधिकारियों का अपने सरकारी आवास से मोह भंग ही नही हो रहा।तबादला हो जाने के बाद भी कुछ अधिकारियों ने अपना सरकारी आवास खाली नही किया है।इसको गंभीरता से लेते हुये नोएडा प्राधिकरण के सीईओ लोकेश एम ने ऐसे सभी अधिकारियों को एक सप्ताह के अंदर आवास खाली करने व अब तक के बिजली बिल का भुगतान करने का आदेश दिया है।

आपको बता दे कि नोएडा प्राधिकरण ने तबादला और सेवानिवृत्त होने के बावजूद सरकारी आवास खाली नहीं करने को वाले सात अधिकारियों को नोटिस भेजा है।जिसमें चार आईएएस और दो आईपीएस है।जिनके घर के बाहर नोटिस लगाया है।ये सभी नोएडा के सेक्टर 14A में रहते है।प्राधिकरण के एक अधिकारी ने जानकारी दी है कि 7 दिन के अंदर घर खाली करने का नोटिस जारी हुआ है।प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि तबादला होने और सेवानिवृत्ति के बावजूद ये अधिकारी प्राधिकरण द्वारा आवंटित मकानों को खाली नहीं कर रहे हैं, इसलिए उनके घरों पर प्राधिकरण ने नोटिस चस्पाया है।अधिकारियों को यह नोटिस IAS लोकेश एम CEO के आदेश के बाद दिया गया।

इन अधिकारियों में IPS लव कुमार और IPS अभिषेक वर्मा, IAS अनुराग श्रीवास्तव, IAS मोनिका गर्ग, IAS राजेश प्रकाश, IAS आराधना शुक्ला ( रिटायर्ड) को नोटिस जारी किया गया है। प्राधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि अधिकारियों से कहा गया है कि वे प्राधिकरण द्वारा आवंटित मकान को सात दिन के अंदर खाली कर दें।पत्र में कहा गया है कि उक्त अधिकारियों का तबादला कई वर्ष पहले दूसरे जिले में हो चुका है, लेकिन उन्होंने स्टाफ क्वार्टर खाली नहीं किया है।

ऐसे में जिले में स्थान्तरित होकर आए नए अधिकारियों को मकान आवंटित करने में मुश्किल हो रही है।नोटिस में प्राधिकरण द्वारा अपील की गई है कि एक सप्ताह के अंदर अधिकारी मकान खाली करें और वर्तमान समय तक का बिजली बिल भी भुगतान करें। साथ ही मकान का कब्जा वापस करते हुए प्राधिकरण को सूचित करने की बात कही गई है। मानवेंद्र सिंह ने बताया कि जिले से बाहर तबादला हो चुके छह अधिकारियों और एक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी के नाम आवंटित भवनों को सात दिन में खाली करने का नोटिस दिया गया है।

Next Story