नोएडा

आगामी त्यौहार व चुनावो को लेकर बिजली विभाग सख्त, नोएडा में समय पर मिल रही है लाइट

Shiv Kumar Mishra
12 Oct 2021 11:07 AM GMT
आगामी त्यौहार व चुनावो को लेकर बिजली विभाग सख्त, नोएडा में समय पर मिल रही है लाइट
x
वही नोएडा निवासियों का आरोप कही बीच बीच मे कटिंग के साथ तो कही सही चल रही है आपूर्ति

ललित पंडित

वैसे तो फिलहाल त्यौहार चल रहे है और आने वाले भी है साथ ही 2022 में विधानसभा चुनाव भी है इस स्थिति में यूपी में हर विभाग में शक्ति बरती जा रही है इसी कड़ी में बात विद्दुत विभाग की करे तो नोएडा नो कट जॉन मे शामिल है। उसके बाद भी है कही कही तो आपुर्ति ठीक है लेकिन कही कही गांवों के लोगो का आरोप है कि लाइट बीच बीच मे कटिंग बहुत करते है। जिससे लोग परेशान भी है।

पावर सप्लाय के बारे में हमने नोएडा जॉन मुख्य अभियंता से बात की तो उन्होंने बताया कि हमारा जॉन नो कट जॉन में आता है। यहाँ बिजली की सप्लाय टाउन एरिया में 23 घण्टे 50 मिनट तहसील एरिया में करीब 22 घण्टे जबकि गांव में 18 घण्टे पावर सप्लाय हो रही है। वही अगर कही देहात में किसी लाइन में फाल्ट आता है तो जल्द जल्द उसे ठीक करके सप्लाय देते है जबकि टाउन में कोई लाइन फाल्ट या ट्रांसफार्मर आता है तो एक दो घण्टे में ही उसे ठीक किया जाता है। अब जोभी इन अधिकारी ने बताया उसकी हकीकत हम जानने के लिए नोएडा के सेक्टरों व गांवों में गए तो वहां के निवासियों ने हकीकत बताई।

गांव वासियों का कहना है कि लाइट सही आ रही है लेकिन बीच बीच कटिंग बहुत हो रही है वही जब मौषम खराब होता है तो 5 से 6 घण्टे का गेप भी देते है और लाइट गुम भी हो जाती है। हालांकि सेक्टर वासियों ने बताया कि लाइट की सप्लाय फिलहाल में ठीक है। कोई परेशानी नही है। जैसा कि हमे मालून है नोएडा नो कट जॉन में आता है उसके आधार पर पावर सप्लाय ठीक आ रही है कभी कोई लाइन में या कोई और समस्या आती है तो अलग बात है।

Next Story