नोएडा

चिटहेरा गांव में हुई महापंचायत में गुर्जरों ने भरी हुंकार

सुजीत गुप्ता
26 Sep 2021 12:12 PM GMT
चिटहेरा गांव में हुई महापंचायत में गुर्जरों ने भरी हुंकार
x

(धीरेन्द्र अवाना)

ग्रेटर नोएडा। गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा से गुर्जर शब्द हटाने को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है।इसको लेकर गुर्जर समाज ने आज दादरी के मिहिर भोज कॉलेज में एक महापंचायत करने का ऐलान किया था। इस महापंचायत को सफल बनाने के लिए कई राज्यों से हजारों गुर्जर समाज के लोग इकट्ठा हुये। लेकिन पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुये दादरी को छावनी में तब्दील किया गया है।

दादरी में घुसने वाले सभी रास्तों पर पुलिस तैनात की गई है।साथ ही एसीपी सहित डीसीपी व अन्य आला अधिकारी खुद मौका मुआयना करते नजर आये।कई जगह पर पुलिस के द्वारा बैरीकेटिंग भी की गयी।मौके की नजाकत को दिखते हुये गुर्जर समाज के लोगों ने दादरी के चिटहेरा गांव में स्थित शिव मंदिर में महापंचायत का आयोजन किया।जिसमें हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।मौके पर भारी संख्या में पुलिस पीएसी की तैनाती की हुई है। सुबह दस बजे मंदिर में लोग आना शुरु हो गये। जिसकी भनक पुलिस को लगी।

मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत मे लेकर पीएसी की बस से पुलिस लाईन भेज दिया। महापंचायत में शामिल होने पहुंचे सपा नेता राजकुमार भाटी ने जब पुलिस की कार्रवाई के विरोध में दादरी में जाम लगाने का प्रयास किया तो पुलिस ने भाटी और कई अन्य सपा नेताओं को भी हिरासत में लिया।वहीं, पूर्व सांसद अवतार सिंह भड़ाना ने कहा कि यह सरकार समाज के लोगों का दमन करके उनकी आवाज को दबाना चाहती है।यह लोकतंत्र के लिए ठीक नही है।


करीब साढ़े दस बजे के करीब सपा जिलाध्यक्ष इन्द्र नागर अपने पार्टी कार्यकर्ता के साथ पंचायत शामिल होने के लिए मंदिर पहुंचे।इसको लेकर एडीसीपी के साथ नोक झोंक भी हुई।बाद में शांतिपूर्वक बैठकर पंचायत करने पर सहमति बन गयी। उसके बाद सैकड़ों की संख्या मे समाज के लोग पंचायत में एकत्र हुये।पंचायत में लोगों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों को खरी खोटी सुनाकर सरकार विरोधी नारे लगाये।

आपको बता दे कि 22 सितंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा का ग्रेटर नोएडा के दादरी में अनावरण किया था।अनावरण के दौरान सम्राट मिहिर भोज के सामने से गुर्जर शब्द हटाने का आरोप लगाया गया था।

Next Story