नोएडा

धूमधाम से निकली हनुमान जी शोभायात्रा,जय श्रीराम के नारे से गूंज उठा नोएडा

Shiv Kumar Mishra
11 April 2023 8:28 AM GMT
धूमधाम से निकली हनुमान जी शोभायात्रा,जय श्रीराम के नारे से गूंज उठा नोएडा
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।बीते दिनों रामनवमी के जुलुस के दौरान हुई हिंसा के मद्देनजर नोएडा में रविवार को निकाली गयी शोभायात्रा के लिए पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गयी। दस किलोमीटर तक की शोभायात्रा के लिए कुल एक हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। इसमें 200 महिला पुलिसकर्मी भी शामिल थी।बता दे कि रविवार को श्री हनुमान जयंती के अवसर पर बैंड बाजों के साथ धूमधाम से हनुमान जी की भव्य शोभायात्रा निकाली गई।गौतमबुद्ध नगर के सांसद तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर बजरंगबली की विशाल शोभायात्रा को रवाना किया।

शोभायात्रा सेक्टर-45 से चलकर, सेक्टर-37, अटा गांव, डीपो चौराहा, नया बांस गांव, हरोला गांव, बांस बल्ली, शिवानी फर्नीचर चौराहा, मेट्रो हॉस्पिटल चौराहा, नेहरू युवा केंद्र, 56 टी प्वाइंट से नोएडा स्टेडियम सैक्टर-12 नोएडा में समापन हुआ।

शोभायात्रा में पूरे रुट पर जय जय श्री राम, जय जय हनुमान के नारे गूंजते रहे।हिंदू भक्तों ने पूरे नोएडा को जय श्रीराम के नारे से गूंजा दिया।शोभायात्रा की विशालता को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा नोएडा के कई मार्गों पर रुट डायवर्जन किया गया।इस मौके पर विश्व हिंदू परिषद के विभागीय मंत्री उमा नंदन कौशिक, सांसद प्रतिनिधि संजय बाली, भाजपा के महानगर अध्यक्ष मनोज गुप्ता, महामंत्री उमेश त्यागी, पंडित रवि कांत मिश्रा समेत कई नेता व बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारी मौजूद थे। इस शोभायात्रा में 51,000 हिंदू भक्तों ने भाग लिया।

डीसीपी नोएडा हरीश चंद्र ने बताया कि मार्ग और संवेदनशील बिंदुओं पर प्रांतीय सशस्त्र कांस्टेबुलरी (पीएसी) की कंपनियों के साथ पर्याप्त मात्रा में बल तैनात किया गया है।यात्रा के सभी आंदोलनों पर नजर रखने के लिए दो ड्रोन किराए पर लिए, सुरक्षा में कमांडो भी तैनात किए गए हैं।

डीसीपी ने आगे कहा, "51,000 लोगों को आमंत्रित किया गया है, लेकिन हमें 7,000 से 8,000 लोगों के इकट्ठा होने की उम्मीद है और उसी के अनुसार सुरक्षा व्यवस्था की गई है।असामाजिक तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story