नोएडा

शहरी गरीब समाज के वंचित युवाओं की शिक्षा और कौशल विकास को लेकर गंभीर एचसीएल फाउंडेशन

Shiv Kumar Mishra
5 Jan 2023 11:07 AM GMT
शहरी गरीब समाज के वंचित युवाओं की शिक्षा और कौशल विकास को लेकर गंभीर एचसीएल फाउंडेशन
x

नोएडा।एटीडीसी परिधान क्षेत्र को समर्पित सबसे बड़ा गुणवत्ता वाला व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रदाता है और नॉट फॉर प्रॉफिट संगठन है जो सर्टिफिकेट, डिप्लोमा, डिग्री प्रोग्राम के साथ अप-स्किलिंग (प्रो अप) के साथ-साथ प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम (टीओटी) की पेशकश करता है। एटीडीसी ने नोएडा में एक रनवे फैशन शो ग्रेविटास का आयोजन किया। जिसमे राकेश वैद, वाइस चेयरमैन एटीडीसी, सुधीर सीकरी, वाइस चेयरमैन एईपीसी, श्री मागू , ललित ठुकराल अध्यक्ष एनईएसी, बीओजी सदस्य, एटीडीसी, सुश्री सिमी सूरी, डीजीएम (सीएसआर) एचसीएल फाउंडेशन, सुश्री अंशु जोशी और अन्य एचसीएल फाउंडेशन अधिकारी, सुश्री नीरा चंद्रा, निदेशक, सीएसआर, एटीडीसी एनएचओ और एचओडी एटीडीसी एनएचओ के विभिन्न विभागों, उद्योग भागीदारों अनिल पेशावरी,विमल, अनिल वर्मा और मीनू डबास प्रधानाचार्य ने कार्यक्रम का आयोजन किया।

फैशन शो की शुरुआत गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई।प्रस्तुत संग्रह दिल्ली एनसीआर में एटीडीसी केंद्रों का संयुक्त प्रयास था। शो का एक विशेष आकर्षण एचसीएल फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित छात्रों ने इस शो में भाग लिया। एचसीएल फाउंडेशन ने "कौशल और आजीविका के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण" के तहत रोजगार कौशल प्रदान करने के लिए एटीडीसी युवा केंद्रों में शहरी गरीब समाज के वंचित युवाओं की शिक्षा और कौशल विकास को प्रायोजित किया है।इस फैशन प्रेजेंटेशन की संकल्पना डिजाइन से लेकर कपड़े के चयन से लेकर निर्माण, संगीत और रैंप वॉक तक छात्रों द्वारा की गई है।छात्रों का आत्मविश्वास अनुकरणीय था और दिखाता है कि वे उद्योग में गंभीरता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

शो की शुरुआत गणमान्य व्यक्तियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर की गई प्रस्तुत संग्रह दिल्ली एनसीआर में एटीडीसी केंद्रों का संयुक्त प्रयास था। शो का एक विशेष आकर्षण एचसीएल फाउंडेशन द्वारा प्रायोजित छात्रों ने इस शो में भाग लिया। एचसीएल फाउंडेशन ने "कौशल और आजीविका के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण" के तहत रोजगार कौशल प्रदान करने के लिए एटीडीसी युवाकेंद्रों में शहरी गरीब समाज के वंचित युवाओं की शिक्षा और कौशल विकास को प्रायोजित किया है।इस फैशन प्रेजेंटेशन की संकल्पना डिजाइन से लेकर कपड़े के चयन से लेकर निर्माण, संगीत और रैंप वॉक तक छात्रों द्वारा की गई है।छात्रों का आत्मविश्वास अनुकरणीय था और दिखाता है कि वे उद्योग में गंभीरता के साथ काम करने के लिए तैयार हैं।

Next Story