नोएडा

एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में जमकर हुआ पथराव,18 पर मुकदमा दर्ज

Shiv Kumar Mishra
29 March 2024 2:44 PM GMT
एमिटी यूनिवर्सिटी में छात्रों के दो गुटों में जमकर हुआ पथराव,18 पर मुकदमा दर्ज
x
Heavy stone pelting between two groups of students in Amity University, case registered against 18

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।हाईटेक सिटी नोएडा का नामी एमिटी विश्वविद्यालय एक बार फिर चर्चा में है।बृहस्पतिवार की रात को छात्रों के बीच मामूली विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के कार सवार छात्रों पर पथराव और जान से मारने का प्रयास किया।पीड़ित की शिकायत पर तीन नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।आपको बता दे कि मेरठ निवासी उत्कर्ष ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में बताया कि वह एमिटी विश्वविद्यालय में बीकॉम तृतीय वर्ष का छात्र है। विश्वविद्यालय से कुछ दूरी पर ही पीजी में अन्य छात्रों के साथ रहते हैं।

आरोप है कि पिछले दिनों कुछ छात्रों से मामूली बात को लेकर कहासुनी हो गई थी।इसके बाद बृहस्पतिवार रात करीब 10 बजे वह सुशांत बालियान और उदित स्विफ्ट कार से बंकर सेक्टर-126 जा रहे थे।जैसे ही वह बंकर के पास पहुंचे तो वहां पहले से खड़े सुशांत शर्मा, पारस गुर्जर, शेखर चौहान और 12-15 अज्ञात लड़कों ने गाली-गलौज शुरू कर दी। विरोध किया तो आरोपितों ने उनकी कार के ऊपर ईंट-पत्थर से हमला कर दिया। जिसमें उत्कर्ष, उदित और सुशांत को गंभीर चोट आई हैं।पथराव में कार भी क्षतिग्रस्त हो गई है।

पीड़ित छात्र किसी तरह अपनी जान बचाकर मौके से भागे।आरोप है कि आरोपितों ने भागते समय दो राउंड फायरिंग करके उन्हें जान से मारने की कोशिश की। पीड़ित ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि आरोपियों ने मारपीट के दौरान ईंट से पथराव करते हुए कार के शीशे फोड़ दिए।मारपीट में दो राउंड फायरिंग भी की।इसके बावजूद भी संबधित चौकी इंचार्ज इस मामले को दबाना चाहते है और फायरिंग की बात को हटवाने के लिए दवाब बना रहे है।

एसीपी प्रथम प्रवीण कुमार का कहना है कि छात्रों के दो गुटों में मामूली बात को लेकर विवाद हो गया था।जिसके बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर हमला कर दिया। पीड़ित छात्र की शिकायत पर तीन नामजद और 15 अज्ञात के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story