नोएडा

ग्रेटर नोएडा में कई पेट्रोल पंपों पर पानी मिले तेल देने पर लोगों ने किया हंगामा,पंप के 5 नॉजेल सील

Special Coverage News
16 Dec 2019 12:53 PM GMT
ग्रेटर नोएडा में कई पेट्रोल पंपों पर पानी मिले तेल देने पर लोगों ने किया हंगामा,पंप के 5 नॉजेल सील
x

धीरेन्द्र अवाना

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा में लोगों में उस वक्त गुस्सा देखने को मिला जब यहा स्थित कई पेट्रोल पंपों पर मिलावटी तेल देने की लोगों ने शिकायत की।लोगों का आरोप था कि पेट्रोल पंप पर पेट्रोल में पानी मिला हुआ है जिससे उनकी गाड़ी खराब हो गयी।

आपको बता दे कि साइट-4 स्थित कोको कंपनी के हिंदुस्तान पेट्रोल पंप पर पानी मिले पेट्रोल की सप्लाइ हो रही थी। वाहन चालकों की शिकायत के बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने पंप के 5 नॉजेल को सील कर दिया है।शनिवार की देर रात तेल भरवाने वाले चालकों ने बताया कि पानी मिले तेल की बिक्री होने से उनकी गाड़ियां बंद हो गईं। ऐसे 1 या 2 नहीं पूरे 7 वाहन हैं।

पंप प्रबंधन के दावे के अनुसार पेट्रोल पंप के टैंक में पानी आने के पीछे टेक्निकल खामी माना जा रहा है। इसकी जांच में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के इंजिनियरों की टीम लगी है। करीब सात वाहन पंप से कुछ ही दूरी पर जाकर बंद हुए। आपको ज्ञात होगा कि ग्रेटर नोएडा के साइट-4 में कोको कंपनी का ऑटो केयर सेंटर नाम से हिंदुस्तान पेट्रोल पंप है। देर शाम पेट्रोल पंप से तेल भरवाकर निकले करीब 7 वाहन पंप से कुछ ही दूरी पर जाकर बंद हो गए।

वाहन मालिकों ने मिस्त्री बुलाकर जांच कराई तो पता चला कि पंप से भरवाए गए तेल में पानी है। वाहन चालकों के द्वारा मामले की शिकायत पेट्रोल पंप प्रबंधन व प्रशासन के अधिकारियों से की गई।

सूचना पाकर मौके पर पहुचे जिला आपूर्ति अधिकारी आरएन यादव व हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारी ने पूरे पेट्रोल की जांच की तो पाया कि पेट्रोल पंप के एक टैंक से जुडे 5 नॉजेलों में तेल के साथ पानी आ रहा था। उसके बाद सभी टैंकों की जांच हुई। जांच में पता चला कि किसी टेक्निकल खामी के चलते एक टैंक में पानी का रिसाव हुआ है। जिसकी जांच के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम कंपनी के अधिकारियों की टीम लगी है।


Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story