नोएडा

एसएसपी नोएडा के कुशल नेत्रत्व में पुलिस ने कुख्यात बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा

Special Coverage News
28 Feb 2019 6:34 AM GMT
एसएसपी नोएडा के कुशल नेत्रत्व में पुलिस ने कुख्यात बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। बढ़ते अपराध को रोकने के लिए एसएसपी वैभव कृष्ण लगातार प्रयासरत है।अपराध का रोकने के लिए वह पहले भी कदम उठा चुके है और उनका दावा है कि अपराध व अपराधियों दोनों का जड़ से खत्म कर दिया जायेगा।


इसी क्रम में नोएडा पुलिस को कल रात एक बड़ी कामयाबी उस वक्त मिली जब पुलिस ने लूट करने आये बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा।जिनके पास से तीन देसी तमंचा,भारी मात्रा में जिंदा व खाली कारतूस बरामद किये। आप को बता दे कि नोएडा के थाना-20 क्षेत्र में बुद्धवार की शाम को थाना सेक्टर 20 पुलिस व नोएडा क्राइम ब्रांच पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश दिल्ली से नोएडा लूट करने के इरादे में आ रहे हैं।


सूचना मिलते ही पुलिस ने सेक्टर 14 ए के सामने दिल्ली से आने वाले रास्ते पर चेकिंग शुरू की।वहा एक संदिग्ध दिखने वाली होंडा सिटी कार को जब पुलिस ने रुकने का इशारा किया तो कार में सवार बदमाशों ने पुलिस के ऊपर ताबड़तोड़ गोली चला दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए बदमाशों पर गोली चलाकर मौके से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया। एसएसपी ने बताया कि पुलिस की गोली से घायल दोनों बदमाशों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिनके पास से तीन देसी तमंचा, भारी मात्रा में जिंदा व खाली कारतूस बरामद किया है।


पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान इन बदमाशो ने नोएडा क्षेत्र के 11 जगहों पर हथियार के बल पर लूटपाट करने की बात स्वीकार की है।पकड़े गये बदमाश फुरकान के ऊपर राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट के 51 मुकदमे चल रहे हैं जबकि रिजवान के ऊपर एनसीआर में लूटपाट के 25 मामले दर्ज हैं। अभियुक्त फरहान के ऊपर लूटपाट के चार मामले चल रहे हैं। एसएसपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान पकड़े गए बदमाशों ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में हथियार के बल पर 200 से ज्यादा लूटपाट की वारदातें करने स्वीकार की है। पुलिस इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है।

Next Story