नोएडा

चार गुना मुआवजा, नौकरी और अन्य मांगों को लेकर 80 के किसानों की महापंचायत

Shiv Kumar Mishra
3 Feb 2021 8:31 AM GMT
चार गुना मुआवजा, नौकरी और अन्य मांगों को लेकर 80 के किसानों की महापंचायत
x

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र के 80 गांवों के आज हजारों किसान एकत्रित होकर महापंचायत का आयोजन कर रहा है किसानों की मांगे है कि दिल्ली मुंबई कॉरिडोर में हम किसानो की जिनती भी जमीन अधिग्रहण की जा रही है उसका हमे चार गुना मुआवजा चाहिए और हमारे बच्चों को नौकरी भी चाहिए। इस प्रदर्शन में महिलाओं समेत हजारों लोगो ने हिस्सा लिया है।

हजारों की संख्या में बैठे ये किसान दअरसल ग्रेटर नोएडा के करीब 80 गांवों से इखट्टा अपनी मांगों को लेकर हुए हैं। साथ ही इस महापंचायत में कई किसान संगठन ने हिस्सा लिया है। इनका आरोप है कि किसान मांगो को लेकर प्रदर्शन करता है लेकिन सरकार व उसके कर्मचारियों के कानों पर जू नही रेंगती।

किसानों का कहना है कि सरकार दिल्ली मुम्बई रेल कॉरिडोर के लिए जो जमीन अधिग्रहण कर रही है उदक हमे चार गुना मुआवजा चाहिए। और हमारे बालको को नौकरी सरकार दें। अगर हमारी मांगे नही मानी मानी गई तो हम ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के किसी भी कर्मचारी को काम नही करने देगें। वही महिलाओं का कहना है कि किसान के पास सिर्फ जमीन ही जिंदगी जीने का सहारा है वो भी सरकार लेलेगी तो हम क्या खाएगें, इसलिये हम यहाँ अपनी मांगो को लेकर यहां बैठे हैं।

Next Story