नोएडा

चौतरफा विरोध पर बोले सांसद 41 साल से राजनीति कर रहा हूँ

Shiv Kumar Mishra
5 Feb 2024 11:52 AM GMT
चौतरफा विरोध पर बोले सांसद 41 साल से राजनीति कर रहा हूँ
x
MP said on all-round protest, I have been doing politics for 41 years

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा।आज कैलाश अस्पताल सभागार में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।जिसमें सांसद डॉक्टर महेश शर्मा ने केंद्र और प्रदेश सरकार के द्वारा किये गए विकास कार्यों का बखान किया।साथ ही अपने संसदीय क्षेत्र में किए गए कार्यों को लेकर भी बात की।वही दूसरी ओर ठंड के बावजूद ग्रेटर नोएडा वेस्ट के एक मूर्ति पर मेट्रो की मांग पर को लेकर लोग काफ़ी समय से प्रदर्शन कर रहे है।आरोप है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा में सार्वजनिक परिवहन की तमाम सुविधाएं होने के बावजूद भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट की अनदेखी की जा रही है।

प्रेस वार्ता के दौरान इस सवाल का प्रश्न पूछा तो बीजेपी सांसद ने ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो को लेकर कहा कि वहां के लोगों को यातायात की बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने कहा कि यहां के लोगों को मेट्रो सेवा की सख्त ज़रुरत है। उन्होने बताया कि ग्रेनो वेस्ट मे मेट्रो सेवा को लेकर केंद्रीय मंत्री डॉ. हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात भी की है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मेट्रो जल्द दौड़े केंद्र और यूपी की डबल इंजन सरकार भी यही चाहती है, ग्रेनो वेस्ट के लोगों का ये सपना जल्द साकार होने वाला है।

सांसद डॉ. शर्मा ने अंतरिम बजट पर चर्चा करते हुए कहा कि यह बजट पिछले वर्ष के आधार पर बनाया गया है। जो मोदी सरकार के “सबका साथ, सबका विकास” के आदर्श वाक्य के अनुरूप, गरीब, युवा, अन्नदाता और नारी (GYAN) को शामिल करता है।आगे कहा कि गौतमबुद्ध नगर में लगातार विकास हुआ है और हो रहा है। उन्होंने कहा कि जिले को अलग-अलग नेशनल हाईवे से जोड़ा गया है। इसके अलावा जेवर में बना रहे। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की खूबियां उन्होंने बतायी।

डॉ महेश शर्मा ने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिल्ली एयरपोर्ट से ढाई गुना और मुंबई एयरपोर्ट से साढे तीन गुना बड़ा है यहां केवल पैसेंजर फ्लाइट ही नहीं बल्कि कार्गो का हब बनेगा। एयरपोर्ट बनने से जेवर में किसान बेहद खुश है जमीन के रेट 3 से 4 गुना बढ़ गए हैं।दूसरी ओर किसानों की समस्याओं का जल्द समाधान करवाने की बात कही।आखिर में किसानों द्वारा चौतरफा विरोध पर बोले कि कुछ महत्वकांक्षी लोग हैं जो तरह-तरह की अफवाहें फैला रहे हैं।मैं भी यहां 41 साल से राजनीति कर रहा हूं।इससे ज्यादा मैं कुछ नहीं बोलूंगा।अब इस बात का क्या अर्थ निकला जाये क्या सांसद महोदय अपने विरोध करने वाले लोगों को धमका रहे है या फिर उन्हें चेतावनी दे रहे है।ये तो वोही जाने लेकिन कुछ लोग दबे स्वर में ये कह रहे है कि इतने साल अगर ढंग से राजनीति की होती तो आज टिकट कटने की नौबत नहीं आती।

Next Story