नोएडा

गरीब बच्चों को पाठ्य सामग्री का वितरण करके मनायी मुलायम सिंह यादव की जयंती

Shiv Kumar Mishra
22 Nov 2022 1:30 PM GMT
गरीब बच्चों को पाठ्य सामग्री का वितरण करके मनायी मुलायम सिंह यादव की जयंती
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।मुलायम सिंह यादव की जयंती पर आज नोएडा के सैक्टर-31 निठारी स्थित ब्लड बैंक में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व प्रत्याशी सुनील चौधरी के नेतृत्व में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें समाजवादी पार्टी के कई नेता व कार्यकर्ताओं द्वारा रक्त दान किया गया।रक्तदान करने के बाद वरिष्ठ नेता सुनील चौधरी ने कहा कि माननीय मुलायम सिंह यादव हमेशा गरीबों किसानों मजदूरों की सहायता करते थे और रक्त एक ऐसा दान है इससे गरीबों को मदद मिलती है।

आज के कार्यक्रम में मौजूद मुख्य लोगों में सुनील चौधरी, रेशपाल अवाना ,योगेश भाटी , सुशीला भारती, मुमताज आलम, राजेश कुमार,पलास मेंथी, गौरव कुमार यादव, अजीम अली जैदी, श्रीपाल प्रधान, जय वीर बाबा, सुमित अंबावत , कवित गुर्जर ,अविनाश सिंह , बबली शर्मा, सतपाल यादव रेणुका मेथी, आरती, तन्नू, गुड्डू, मुख्य रूप से मौजूद रहे।वही दूसरी तरफ नोएडा के सेक्टर 119 स्थित बारात घर में नोएडा महानगर के निवर्तमान अध्यक्ष दीपक विग के नेतृत्व मे जरूरतमंद बच्चों को पाठ्य सामग्री वितरण करके मुलायम सिंह यादव का जयंती मनायी।


इस मौके पर दीपक विग ने कहा के माननीय मुलायम सिंह यादव हमेशा गरीब ,मजलूम, बेसहारा, आवाज उठाई, माननीय मुलायम सिंह यादव एक गरीब किसान परिवार में जन्मे ,उनकी रुचि बचपन से ही राजनीति में रहे। उन्होंने राजनीति विषय से ही पढ़ाई की, 1939 22 नवंबर को नेताजी का जन्म सफाई में हुआ और राम मनोहर लोहिया व चरण सिंह के राजनीतिक शिष्य रहे जब जनता दल का विभाजन हुआ तो मुलायम सिंह यादव ने समाजवादी पार्टी की नींव रखी और भारत के सबसे बड़े प्रदेश उत्तर प्रदेश के तीन बार मुख्यमंत्री व भारत के रक्षा मंत्री रहे।

उपाध्यक्ष विपिन अग्रवाल ने कहा कि मुलायम सिंह यादव का पूरा जीवन अपने आप में ही एक कहानी है। मीडिया प्रभारी व प्रवक्ता गौरव कुमार यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के परिवार के लोग मुलायम को पहलवान बनाना चाहते थे।उन्हें पहलवानी के गुण भी सिखाए लेकिन कॉलेज के दिनों से ही राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय हो गए। छात्र सभा के अध्यक्ष अतुल यादव ने कार्यक्रम के आयोजक भविष्य एनजीओ को धन्यवाद दिया।इस मौके पर दीपक विग, विपिन अग्रवाल, गौरव कुमार यादव ,अतुल यादव ,कोशिंदर यादव ,सौरभ कुमार, आर्य कुमार ,विकास झा ,रविकांत मुख्य रुप से उपस्थित रहे।

Next Story