नोएडा

सुंदर भाटी के करीबी निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त

Shiv Kumar Mishra
1 Dec 2020 9:40 AM GMT
सुंदर भाटी के करीबी निजाम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त
x

जिले में संगठित तरीके अपराध पर लगाम के लिए 150 गैंग और 566 लोगो पर गैंगस्टर लगाकर उन पर शिकंजा कसने प्रयास के बावजूद अपराध ग्राफ काफी तेजी से बढ़ रहा है। जिसको देखते हुए प्रशासन ने गैंगस्टर एक्ट के प्रावधान के अंतरगर्त 14ए धारा कार्रवाही शुरू की। जिसके तहत गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट ने गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में संपत्ति जब्त की कार्रवाई करते हुए कुख्यात सुंदर भाटी के करीबी निजाम उर्फ मुनीम की 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। निजाम के बेटों पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। आरोप है कि सुंदर भाटी के सहयोग से आरोपित फैक्ट्रियों में स्क्रैप का ठेका हथियाते थे। गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत अब तक 69 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

दादरी के रहने वाले निजाम का एक समय से फैक्ट्रियों में वर्चस्व रहा करता था। ग्रेटर नोएडा की बहुराष्ट्रीय ईकाइ में वह सुंदर भाटी के सहयोग से स्क्रैप का ठेका हथियाता था। सुंदर का नाम आते ही अन्य कोई कारोबारी ठेका लेने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है। अब पुलिस ने बदमाशों की आर्थिक रूप से कमर तोड़नी शुरू कर दी है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि निजाम उर्फ मुनीम द्वारा आपराधिक ढंग से संपत्ति अर्जित की गई थी। कुख्यात सुंदर भाटी के पंजीकृत गिरोह डी 11 के सक्रिय सदस्य निजाम निवासी नई आबादी पर गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस जांच में पाया गया कि आरोपित स्क्रैप के ठेके लेकर अवैध रूप से धन अर्जित करता था। उसी से संपत्ति खरीदता था। पुलिस ने निजाम की 2.9128 हेक्टेयर जमीन जब्त की है।

राजेश कुमार सिंह डीसीपी ग्रेटर नोएडा ज़ोन ३ ने बताया कि निजाम उर्फ मुनीम सुंदर भाटी के सहयोग से आरोपित फैक्ट्रियों में स्क्रैप का ठेका हथियाते थे। जब किसी फैक्ट्री में स्क्रैप का ठेका लेना होता था तो निजाम के पक्ष में सुंदर भाटी का फोन फैक्ट्री प्रबंधन के पास आता था। जेल में बंद आका सुंदर अपने नेटवर्क को जेल से ही संचालित करता है। पूर्व में कई बार इस संबंध में शिकायत पुलिस को मिल चुकी है। पुलिस का दावा है कि आने वाले दिनों में कई अन्य गैंगस्टर एक्ट के आरोपितों की संपत्ति जब्त की जाएगी। गौतमबुद्धनगर पुलिस कमिश्नरेट के अंतर्गत अब तक 69 करोड़ की संपत्ति जब्त की जा चुकी है।

Next Story