नोएडा

लॉकडाउन में नोएडा प्राधिकरण की नई पहल,अब घर पर ही मिल जाऐगा जरूरत का सामान

Shiv Kumar Mishra
29 March 2020 2:29 AM GMT
लॉकडाउन में नोएडा प्राधिकरण की नई पहल,अब घर पर ही मिल जाऐगा जरूरत का सामान
x
जिले में लॉकडाउन की वजह से लोगों को आवश्यक वस्तुओं को खरीदने में काफी दिक्कत हो रही है।इसी को ध्यान रखते हुये घरों में रह रहे नोएडा शहर के लाखों लोगों को नोएडा प्राधिकरण ने एक नयी पहल करते हुये बेहद जरूरी चीजों की आपूर्ति घरों में करने की इजाजत दे दी है।

(धीरेन्द्र अवाना) नोएडा: जिले में लॉकडाउन की वजह से लोगों को आवश्यक वस्तुओं को खरीदने में काफी दिक्कत हो रही है।इसी को ध्यान रखते हुये घरों में रह रहे नोएडा शहर के लाखों लोगों को नोएडा प्राधिकरण ने एक नयी पहल करते हुये बेहद जरूरी चीजों की आपूर्ति घरों में करने की इजाजत दे दी है।

नोएडा प्राधिकरण की ओर से कहा गया है कि सब्जी की दुकानें शहर में कहीं लगाई जा सकेंगी और जरूरत मंद लोग इन्हें खरीद सकेंगे। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी ने कहा कि नोएडा प्राधिकरण ने लोगों को दरवाजे पर आवश्यक वस्तुओं के वितरण की अनुमति प्रदान दी है।इस आदेश के तहत कई स्थानों पर सब्जी के स्टाल लगाए जाएंगे। इसके लिए कई स्थानों को चिह्नित किया जा रहा है,ताकि उपभोक्ता एक दूसरे से कम से कम एक मीटर दूर खड़े हों।प्राधिकरण की सीईओ ने यह भी कहा कि नोएडा प्राधिकरण शहर की सफाई और स्वच्छता कर रहा है।

260 लोगों को दरवाजे पर आवश्यक सामान पहुंचाने की अनुमति दी गई थी।हमने 85 केमिस्ट और किराना स्टोरों की एक सूची बनाई है,जो जरूरत मंद लोगों को सेवाएं उपलब्ध करवाएंगे।नोएडा प्राधिकरण के इस एलान से न केवल घरों में रह रहे लाखों लोगों को बड़ी राहत मिलेगी,बल्कि ऐसे सब्जी-ठेले वाले भी सब्जी आदि बेचकर अपने परिवार को पालने में सक्षम होंगे।

Next Story