नोएडा

नोएडा: JBM ग्लोबल स्कूल में लगी भयंकर आग, लाइब्रेरी और क्लासरूम खाक

Shiv Kumar Mishra
24 May 2020 9:13 AM GMT
नोएडा: JBM ग्लोबल स्कूल में लगी भयंकर आग, लाइब्रेरी और क्लासरूम खाक
x

नोएडा. शहर के थाना एक्सप्रेस-वे क्षेत्र के सेक्टर 132 स्थित जेबीएम ग्लोबल स्कूल (JBM Global School) में रविवार सुबह भयंकर आग (Fire) लग गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की छह गाड़ियों ने तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस आग में स्कूल की तीसरी मंजिल पूरी तरह जलकर खाक हो गई है.

मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि सेक्टर 132 में जेबीएम ग्लोबल स्कूल के तीसरे तल पर रविवार सुबह अचानक आग लग गई. इसकी चपेट में स्कूल की लाइब्रेरी एवं अन्य कक्षाएं आ गईं. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पाकर दमकल विभाग की छह गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

दमकल विभाग को है यह संदेह

सीएफओ ने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. साथ ही बताया कि आग की वजह से स्कूल की लाइब्रेरी और तृतीय तल पर स्थित सारी कक्षाएं जलकर खाक हो गई हैं. उन्होंने कहा कि आग के कारणों का पता लगाया जा रहा है. घटना के समय स्कूल बंद था. सीएफओ ने बताया कि स्कूल में आग बुझाने के उपकरणों की भी जांच की जा रही है. दमकल विभाग को संदेह है कि घटना के समय स्कूल में लगे आग बुझाने के उपकरणों ने ठीक से काम नहीं किया.


Next Story