नोएडा

Noida News : फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वाले पांच वाहन चालक गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
17 Jan 2023 6:32 AM GMT
Noida News : फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलाने वाले पांच वाहन चालक गिरफ्तार
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब थाना सैक्टर 63 पुलिस ने फर्जी नंबर प्लेट लगाकर वाहन चलने वाले पांच वाहनों चालकों को गिरफ्तार किया।आरोपियों की पहचान मैनपुरी निवासी दीपू, इकरार, जाबिर, ईसाक और सहारनपुर निवासी नीरज कुमार के रुप में हुयी।आरोपियों के कब्जे से पांच छोटे हाथी फर्जी नंबर प्लेट लगाए हुये और 17 फर्जी नंबर प्लेट बरामद हुये।

एडिशनल डीसीपी सेंट्रल जोन विशाल पांडेय ने बताया कि आरोपियों से बरामद गाड़ियो पर लगी फर्जी नंबर प्लेट व फर्जी नो एंट्री परमिशन के बारे मे पूछताछ की गई तो पांचों आरोपियों ने बताया कि ये फर्जी नम्बर प्लेट हमने पुलिस को धोखा देने के उद्देश्य से लगाया था। ताकि हमसे कोई एक्सीडेन्ट हो जाए तो हम पकड़े ना जा सके।नो एंट्री मे पास करते समय कोई नो एंट्री का चालान हो जाए या अन्य कोई चालान हो जाए तो वह चालान हमारी गाड़ी पर फर्जी नंबर होने के कारण हमारी गाड़ी पर चालान नहीं होगा, जिससे हमें उस चालान का कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

पूछ्ताछ में आरोपियों ने बताया कि हमारे द्वारा फर्जी नंबर प्लेट लगाकर दिल्ली में एंट्री की जाती थी।अगर वाहन का चालान या वाहन से कोइ हादसा होता है तो चालान संबंधित नंबर प्लेट के वास्तविक मालिक के पास पंहुचता था।वही फर्जी नो एंट्री परमिशन हमने इसलिए लगा रखी है ताकि हम रात्रि में 5 से 11 बजे तक और सुबह 7 से 11 बजे तक नो एन्ट्री में आराम से आ जा सके। जिससे पुलिस चैकिंग के दौरान हम पकड़े न जा सके।सभी नो एंट्री पास हमने दिल्ली पुलिस के साईट DTP-NEP से स्केन करके निकाले थे।

Next Story