नोएडा

फ्री का चखना व शराब लेना दो तथाकथित पत्रकारों को पड़ा भारी,लोगों ने पीटा

Shiv Kumar Mishra
23 Dec 2022 8:11 AM GMT
फ्री का चखना व शराब लेना दो तथाकथित पत्रकारों को पड़ा भारी,लोगों ने पीटा
x

(धीरेन्द्र अवाना)

नोएडा।पत्रकारिता के नाम पर एक लचर व्यवस्था कायम हो चुकी है जिसका खमियाजा आम जनता के साथ शासन -प्रशासन को भी भुगताना पड़ रहा है।वह निर्णय नही ले पा रहे है कि वास्तविक पत्रकारिता और दिखावटी पत्रकारिता में अंतर क्या है?जी हां इन दिनों जिले में फर्जी व दलाल पत्रकारों की भरमार सी हो गई है।उनके कारनामों से लोकतंत्र का चौथा स्तंभ मीडिया इन दिनों तार-तार होता जा रहा है।

पत्रकारिता की आड़ में ये लोग ब्लैकमेलिंग और अवैध वसूली की घटनाएं को लगातार अजांम दे रहे है।इसी क्रम में ऐसा ही एक मामला नोएडा के फेस-1 थाना क्षेत्र का है। यहा कुछ तथाकथित पत्रकारों ने अपने निजी स्वार्थों के लिए पूरे पत्रकार जगत को शर्मशार करने का कार्य किया है।

मामला कुछ इस प्रकार है कि थाना फेस वन क्षेत्र के गोल चक्कर चौकी क्षेत्र में स्थित एक शराब की दुकान पर कुछ तथाकथित पत्रकार अपने आपको पत्रकार बताकर फ्री की शराब व चखना लिया करते थे।बुधवार रात को भी वो वहा गये लेकिन फ्री का समान मिलने में देर हो जाने के कारण ये लोग गरीब ठेली वालों पर भड़क गये।

ये सब देख रहे कुछ लोगों ने इसका विरोध किया तो ये लोग उनसे भिड़ गये।मामला इतना बढ़ गया कुछ लोगों ने शराब में धुत इन तथाकथित पत्रकारों की पिटाई भी कर डाली। मामले को बढ़ता देखकर पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत करवाया। बाद में दोनों पक्षों ने आपस में समझौता भी कर लिया।

वही जब इस सम्बंध में फेस-1 थाना प्रभारी बिरेशपाल गिरि से पूछा गया तो उन्होंनें बताया कि सूचना मिली थी कि दो पक्षों में विवाद हुआ था।दोनों पक्षों को थाना लाया गया।जहा दोनों पक्षों का आपस में समझौता नही हो पाया है।सूत्रों ने मिली जानकारी के अनुसार ये तथाकथित पत्रकार अपने आपको समाज व पुलिस प्रशासन में वरिष्ठ पत्रकार बताते थे। जानकारी ये भी मिली है कि विवाद ज्यादा ना बढ़े इसलिए तथाकथित पत्रकार समझौता करने का दवाब दे रहे है।

Next Story