नोएडा

Noida News : वकील रेनू सिन्हा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

Shiv Kumar Mishra
12 Sep 2023 7:50 AM GMT
Noida News : वकील रेनू सिन्हा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा
x

सुप्रीम कोर्ट की वकील रेनू सिन्हा (Renu Sinha Murder Case) की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है. इस शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलासा है कि दम घुटने की वजह से रेनू सिन्हा की मौत हुई थी. उनके गले पर निशान मिले हैं. चेहरे पर भी चोट के निशान पाए गए हैं. सिर पर गंभीर चोट का जिक्र है. फिलहाल, पुलिस को डिटेल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है. साथ ही फॉरेंसिक रिपोर्ट भी आनी बाकी है.

बता दें कि 61 वर्षीय वकील रेनू सिन्हा का शव रविवार की शाम नोएडा स्थित उनके घर के बाथरूम में संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया था. रेनू सिन्हा का शव खून से लथपथ था और सिर पर चोट के निशान थे. वकील के परिजनों की सूचना पर पुलिस ने दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला. इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.

मृतका के परिजनों ने पति नितिन सिन्हा पर हत्या की आशंका जताई थी. लेकिन महिला वकील की हत्या के बाद से पति गायब था, जिसपर पुलिस का शक बढ़ गया. हालांकि, खोजबीन के बाद आरोपी नितिन सिन्हा रात करीब 3 बजे अपने ही घर के स्टोररूम में छिपा हुआ मिला. पूछताछ में उसने प्रॉपर्टी विवाद में पत्नी की हत्या करने की बात कबूल की है. आरोपी पूर्व में IRS ऑफिसर रहा है.

रेनू सिन्हा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

वकील रेनू सिन्हा की प्रारंभिक पोस्टमार्टम रिपोर्ट (Renu Sinha PostMortem Report) से पता चला है कि दम घुटने से उनकी मौत हुई थी. मृतका के गले और चेहरे पर चोट के निशान मिले हैं. सिर में भी गंभीर चोट थी. बताया गया कि रविवार सुबह 9 बजे करीब चाय पीते वक्त पति-पत्नी का झगड़ा हुआ था. झगड़े के बाद मारपीट हुई. फिर पति ने तकिया से रेनू का मुंह दबा दिया और उसका सिर दीवार पर दे मारा. हत्या के बाद शव को बाथरूम में ठिकाने लगा दिया.

फिलहाल, पुलिस डिटेल पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है. फॉरेंसिक रिपोर्ट का भी आना बाकी है. CCTV फुटेज से साबित हुआ कि रविवार सुबह से पकड़े जाने तक नितिन सिन्हा घर से बाहर नहीं गया था. वह घर में दुबक कर बैठा हुआ था. नितिन के कॉल रिकार्डिंग की भी जांच की जा रही है.

Next Story