नोएडा

नोएडा: नीरज बवाना के नाम पर जिला पंचायत अध्यक्ष से मांगी 60 लाख की रंगदारी, पांच आरोपी गिरफ्तार

Arun Mishra
31 Jan 2021 3:38 AM GMT
नोएडा: नीरज बवाना के नाम पर जिला पंचायत अध्यक्ष से मांगी 60 लाख की रंगदारी, पांच आरोपी गिरफ्तार
x
पुलिस ने बताया कि कुलदीप यादव का संपर्क फेसबुक पर नीरज बवाना गैंगस्टर फैंस ग्रुप से था.

नोएडा : दिल्ली से सटे नोएडा में रंगदारी का बड़ा मामला सामने आया है. थाना सेक्टर 49 में जिला पंचायत अध्यक्ष से 60 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई. रंगदारी चिट्ठी और फोन कॉल के जरिए मांगी गई थी. पुलिस ने मामले में सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से 4 मोबाइल फोन, तमंचा, कारतूस बरामद किए हैं.

चिट्ठी के बाद फोन पर मिली धमकी

सेक्टर 50 में रहने वाले बुलंदशहर के जिला पंचायत अध्यक्ष ओमवीर सिंह ने शिकायत में कहा कि 20 जनवरी को उनके घर के दरवाजे पर एक चिट्ठी पड़ी थी. चिट्ठी में नीरज बवाना गैंग ने 60 लाख रुपये की रंगदारी मांगी थी. रंगदारी ना देने पर बदमाशों ने उनके बेटे और परिवार को धमकी दी थी. चिट्ठी भेजने के बाद उन्हें अलग-अलग नंबरों से कॉल भी की गई थी. कॉल करने वाला शख्स उनके घरवालों से 60 लाख रुपये की रंगदारी मांग रहा था. मामले की गंभीरता को देखते हुए नोएडा पुलिस उपायुक्त ने कई टीमों का गठन किया. पुलिस की टीम ने नंबरों की लोकेशन की आधार पर शनिवार को पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

रंगदारी मांगने वाले गैंग का पर्दाफाश !

60 लाख रूपये की रंगदारी मांगने वाले 05 अभियुक्त गिरफ्तार, कब्जे से 04 मोबाइल व अवैध शस्त्र बरामद:- थाना सेक्टर-49 नोएडा।@Uppolice pic.twitter.com/UO9JMHQ8Gd

नीरज बवाना फैंस ग्रुप से जुड़ा था मुख्य आरोपी

आरोपियों का नाम कुलदीप यादव, अमन नौटियाल, ओमू भदौरिया, वंश डागर है. पुलिस ने बताया कि कुलदीप यादव ओमवीर सिंह के घर पर काम करता था. बीते साल दिसंबर में उसे काम से निकाल दिया गया था. पुलिस ने बताया कि कुलदीप यादव का संपर्क फेसबुक पर नीरज बवाना गैंगस्टर फैंस ग्रुप से था.

कुलदीप ने अपने तीनों साथियों के साथ ओमवीर से रंगदारी की योजना बनाई थी. कुलदीप ने ओमवीर सिंह के घर की जानकारी के लिए वहां काम करने वाले नौकर सुरेश को भी अपने साथ जोड़ लिया था. ओमवीर सिंह को डराने के लिए अलग-अलग नंबरों से कॉल की जा रही थी. 25 जनवरी को कुलदीप और ओमू ने ओमवीर के घर के बाहर फायर भी किया था. पुलिस ने बताया कि आरोपियों को बरौला में कुलदीप के किराये के कमरे से गिरफ्तार किया गया.


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story