नोएडा

नोएडा पुलिस ने अंतर्राज्यीय ठग गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार,एटीएम बदलकर पैसे निकालने में थे माहिर

Special Coverage News
28 Nov 2019 6:17 AM GMT
नोएडा पुलिस ने अंतर्राज्यीय ठग गिरोह के तीन सदस्यों को किया गिरफ्तार,एटीएम बदलकर पैसे निकालने में थे माहिर
x

धीरेन्द्र अवाना

ग्रेटर नोएडा। अपराध पर लगातार अंकुश लगाने वाली पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हासिल हुयी है।जिले के तेज तर्रार एसएसपी वैभव कृष्ण के कुशल नेतृव्य में थाना ईकोटेक-3 पुलिस ने एक ऐसे अंतर्राज्यीय ठग गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। जो लोगों की मदद करने के बहाने उनके एटीएम कार्ड के पिन नंबर प्राप्त कर एटीएम कार्ड बदल देते थे और बाद में उससे मोटी रकम निकाल लेते थे। तीन बदमाश गिरफ्तार।

एसएसपी वैभव कृष्ण ने बताया कि ईकोटेक-3 थाने की पुलिस ने एक इनपुट के आधार पर कुलेसरा स्थित बाबा मोहन राम अस्पताल के पास से तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान इमरत उर्फ इमा,सैफ अली उर्फ सैफल ग्राम और मुकीम निवासी घाघौत पलवल हरियाणा के रूप में हुयी है। पकड़े गए बदमाशों के पास से अलग-अलग बैंकों के 24 एटीएम कार्ड, 2 तमंचे, 2 जिन्दा कारतूस, 1 चाकू और एक कार बरामद हुई है।

पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि वे एटीएम से पैसा निकालने वाली महिलाएं, बुजुर्ग और सीधे-साधे लोगों को टारगेट करते थे।अभियुक्तों ने बताया कि एटीएम से पैसा नहीं निकलने पर वो उनकी मदद के बहाने उनके एटीएम कार्ड का पिन नंबर जान लेते थे और कार्ड वापस करते समय उसे बदल देते थे। बाद में उस एटीएम कार्ड से पैसा निकाल लेते थे।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए बदमाश शातिर किस्म के अपराधी हैं। इन लोगों ने दिल्ली, हरियाणा फरीदाबार और मध्य प्रदेश के इंदौर में भी इस तरह की वारदात को अंजाम दिया है. नोएडा और ग्रेटर नोएडा में भी इन्होंने दर्जनों वारदातें की हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद कई घटनाओं का खुलासा हुआ है। उन्होंने बताया कि इनके बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है ।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story