नोएडा

वैज्ञानिक के अपहरण में शामिल एक युवती समेत तीन लोगों को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
28 Sep 2020 12:00 PM GMT
वैज्ञानिक के अपहरण में शामिल एक युवती समेत तीन लोगों को नोएडा पुलिस ने किया गिरफ्तार
x

धीरेन्द्र अवाना

नोएडा। अपराध पर अंकुश लगाने वाली नोएडा पुलिस को उस वक्त एक बड़ी सफलता मिली जब एक वैज्ञानिक के अपहरण में शामिल एक युवती समेत तीन लोगों को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया। अभियुक्त मसाज के नाम पर लोगों को गुमराह उनका अपहरण करके उनके परिजनों से लाखों रुपये की फिरौती की मांग करते थे। वहीं मामले में दो आरोपित फरार भी बताए जा रहे हैं।जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।आपको बता दे कि मामला नोएडा के थाना सैक्टर-49 क्षेत्र का है। जहा डीआरडीओ में कार्यरत वैज्ञानिक सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में परिवार के साथ रहते हैं। वह डीआरडीओ के दिल्ली स्थित ऑफिस में तैनात हैं।

बताया जा रहा है कि उन्हें हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश रची गई है। उनका आरोप है कि शनिवार शाम वह इंटरनेट पर मसाज पार्लर सर्च कर रहे थे।इसके कुछ देर बाद वह सेक्टर-35 सिटी सेंटर पहुंच गए। वहां दो युवतियों समेत तीन लोगों ने मारपीट कर वैज्ञानिक से मोबाइल और कैश लूटकर उनका अपहरण कर लिया।रविवार देर रात आरोपियों ने साइंटिस्ट के फोन से उनकी पत्नी को फोन कर फिरौती मांगी।वैज्ञानिक की पत्नी ने तुरंत इसकी शिकायत थाना सेक्टर-49 पुलिस से की।मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने तमाम अधिकारियों को इस मामले का पर्दाफाश करने का आदेश किया।

जिसके बाद अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार द्वारा उक्त घटना के अनावरण व अपह्त की बरामदगी हेतु तीन टीमो का गठन किया।जिसमें पुलिस उपायुक्त नोएडा राजेश एस,अपर पुलिस उपायुक्त रणविजय सिंह तथा सहायक पुलिस आयुक्त विमल कुमार सिंह के नेतृत्व में नोएडा जोन सर्विलांस टीम, स्टार 02 टीम तथा थाना सेक्टर 49 नोएडा की टीम सम्मिलित ऱही।पुलिस ने की मुस्तेदी दिखाते हुये सर्विलांस टीम की सहायता से लोकेशन प्राप्त करके मात्र 24 घंटों के अंदर तीन आरोपितो को सेक्टर-35 से गिरफ्तार किया।आरोपितो की पहचान सुनीता गुर्जर पत्नी देवेन्द्र गुर्जर निवासी गांव आगाहपुर सैक्टर 41 नोएडा,राकेश उर्फ रिंकू फौजी पुत्र दिनेश कुमार और दीपक पुत्र राजेश निवासी गांव चेहडका थाना बहल भिवाडी हरियाणा के रुप में हुयी।

जबकि इनके दो अन्य साथी अनिल कुमार शर्मा पुत्र रामजी लाल शर्मा निवासी बी-48 बरौला नोएडा और आदित्य कुमार पुत्र मुलेश सिंह निवासी चक्की वाली गली म0नं0 618 सेक्टर 27 नोएडा अभी फरार चले रहे है। पूछताछ पर तीनो अभियुक्तो ने बताया कि उनके व उनके साथियो अनिल कुमार शर्मा व आदित्य कुमार के द्वारा ही अपहरित को हनी ट्रैप में फंसाकर, अगवा कर इस होटल के कमरा नं0 203 में बंधक बनाकर गया था तथा अपहरित की पत्नी से काल करके 10 लाख रूपये की फिरौती की मांग व रूपये न देने की स्थिति में अपहरित को जान से मार देने की धमकी दी जा रही थी।

एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि साइंटिस्ट को सकुशल छुड़ा लिया गया है। उनका अपहरण करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।घटना के सफल अनावरण व अपहरित की सकुशल बरामदगी व अभियुक्तो की गिरफ्तारी पर अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा गौतमबुद्धनगर की पुलिस टीम को पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की गई है।

Next Story