नोएडा

गुमशुदा बच्ची के परिजनों के लिए मसीहा बनी नोएडा पुलिस

Arun Mishra
7 April 2023 7:24 AM GMT
गुमशुदा बच्ची के परिजनों के लिए मसीहा बनी नोएडा पुलिस
x
नोएडा की फेस-1 थाना पुलिस ने एक गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार वालों से मिलवा दिया है।

नोएडा (धीरेन्द्र अवाना) : नोएडा की फेस-1 थाना पुलिस ने एक गुमशुदा बच्ची को उसके परिवार वालों से मिलवा दिया है। बच्ची को पाकर परिजनों में खुशी की लहर देखने को मिली।वही बच्ची के परिजनों ने पुलिस को मसीहा बताकर उनका आभार जताया।

बता दें कि थाना फेस-1 क्षेत्र के अंतर्गत हरौला गांव में एक बच्ची अपने माता पिता से बिछड़ कर कही खो गयी थी।जो लावारिस अवस्था में रोते हुये पुलिस को मिली। उपनिरीक्षक अखिलेश दीक्षित ने तत्परता दिखाते हुये खोए हुयी बच्ची को साथ लेकर पूरे चौकी क्षेत्र में बच्ची के माता पिता की तलाश की।आखिकार उपनिरीक्षक अखिलेश दीक्षित के अथक प्रयास के बाद बच्ची के माता पिता की जानकारी मिल गयी।पुलिस द्वारा बच्ची को सकुशल उसके माता पिता के सुपुर्द कर दिया गया।मौके का नजारा वास्तव में मर्मस्पर्शी था जहां लापता बच्ची को अपने आंखों के सामने पाकर माता पिता के गमगीन चेहरों पर खुशी लौट आई।बच्ची को सकुशल पाकर परिजनों ने पुलिस का धन्यवाद करते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली की भूरि-भूरि प्रशंसा की।बच्ची के परिजनों ने बताया कि बच्ची घर के बाहर निकल गयी थी। काफी देर तक जब बच्चा घर नही पहुंचा तो उसे आसपास ढूंढा गया पर जब वह नहीं मिली।कुछ समय के बाद ही पुलिस पूछताछ करती हम तक पंहुच गयी।पुलिस टीम ने बड़ी मशक्कत के बाद हमारी बच्ची को थाना क्षेत्र से ढुढ़ा है।इस तत्पर कार्यवाही के लिए हम पुलिस की

सराहना करते और उन्हें धन्यवाद देते है।यह ऐसा पहली बार नही हुआ है इससे पहले भी इनके द्वारा निरंतर उत्कृष्ठ कार्य किये जा रहे है। बताते चले कि थाना फेस-1क्षेत्र की हरौला चौकी पर तैनात चौकी प्रभारी अखिलेश दीक्षित ऐसे व्यक्ति है जिन्होंने पुलिस के प्रति जनता की सोच बदलने का जो कार्य किया है यह क्षेत्र में प्रशंसनीय है।देखा जाये तो अखिलेश दीक्षित ने अपनी कार्यशैली एवं व्यवहार से क्षेत्र की जनता के दिलों में जो स्थान बनाया, वह क्षेत्र में प्रशंसा का विषय बना हुआ है।

क्षेत्रवासियों का कहना है कि चौकी प्रभारी सरल स्वभाव एवं सबकी बात को ध्यान से सुनने वाले एक बहुत ही अच्छे इंसान हैं जो आमतौर पर पुलिस वालों में देखने को नही मिलती है।वही इनकी तैनाती के बाद अपराध और अपराधियों पर निरंतर अंकुश लग रहा है।

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story